36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

छत्तीसगढ़-ओडिशा बार्डर पर महासमुंद पुलिस ने फिर पकड़ा 2 करोड़ का सोना, लग्जरी कार से यहां करने वाले थे तस्करी

महासमुंद. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में सोने की तस्करी करते पुलिस ने फिर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। तस्कर के पास से 3 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया गया है। सोने की कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी गई है। लग्जरी कार से सोने की तस्करी की जा रही थी। सोना खड़कपुर कोलकता से नादेड़ महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था। दस्तावेज नहीं होने की वजह से सोना जांच एजेंसी DRI को आगे की कार्रवाई के लिए सौंपा जाएगा। एक सप्ताह में सोना तस्करी की यह दूसरी घटना है।

महासमुंद एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर एनएच-53 में रेहटीखोल चेकपोस्ट के पास तस्कर को हिरासत में लिया गया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद रंग की कार क्रमांक MH 26 AK 4501 से सोना की तस्करी हो रही है। चेक पोस्ट पर कार को रोककर जांच करने पर चेम्बर के अंदर सोना मिला। पूछताछ करने पर वाहन चालक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। कोई दस्तावेज नहीं दिखाने पर सोना को जब्त किया गया है।

तस्कर की कार से 3 KG से ज्यादा सोना बरामद
एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि कार के अंदर तीन पैकेट मिले, जिसे खोलने पर एक पैकेट में 11 नग सोने की बिस्किट, दूसरे पैकेट में 3 नग सोने का बड़ा पट्टी और तीसरे पैकेट में 5 नग सोने का छोटा पट्टी मिला है। सोने का कुल वजन 3 किलो 126 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 6400 रुपये है। पुलिस ने एक लग्जरी कार को भी जब्त किया है। महासमुंद जिले की सिंघोडा पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सप्ताहभर पहले 5 करोड़ का सोना हुआ था जब्त
बता दें कि महासमुंद पुलिस ने 12 जनवरी को भी ओडिशा-छत्तीसगढ़ बार्डर पर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 5 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया था। पुलिस को 4 थैलों के अंदर चार पैकेटों में 7.861 किलो सोने की बिस्किट और पत्ती मिला था। उक्त सोना भी कोलकाता से पुणे मुंबई ले जाया जा रहा था। पुलिस ने दो कार और 5 मोबाइल भी जब्त किया था। एक सप्ताह में दो बड़ी तस्करी की कार्रवाई को महासमुंद की पुलिस ने नाकाम किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here