36.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

CM भूपेश बघेल से मिला छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ, सेटअप रिवीजन, OPS सहित इन मुद्दों पर हुई बात

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर जनसंपर्क विभाग के सेटअप रिवीजन सहित विभाग की मांगों को पूरा करने पर आभार जताया। संघ के अध्यक्ष संयुक्त संचालक बालमुकुंद तंबोली ने मुख्यमंत्री से कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के लगभग 22 वर्षों के बाद आपकी पहल से जनसंपर्क विभाग का सेटअप रिवीजन हुआ है, जिससे विभाग में 3 अपर संचालक, 3 संयुक्त संचालक, 10 उपसंचालक सहित अन्य पदों में वृद्धि हुई। इससे लंबे समय से पदोन्नति से वंचित अधिकारियों की पदोन्नति हो पाई है।

बालमुकुंद तंबोली ने कहा कि सेटअप रिवीजन होने से विभागीय दायित्वों का निर्वहन, बेहतर कार्य क्षमता और कार्यकुशलता के साथ हो पाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग की जरूरतों को देखते हुए संचार उपकरणों की मांग की गई थी, जो लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। साथ ही जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों को भी राज्यस्तरीय अधिमान्यता प्राप्त हुई। संघ के प्रतिनिधियों ने ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन की सुविधा शुरू किए जाने से जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों में खुशी है। 70-80-90 प्रतिशत स्टाइपेंड की व्यवस्था समाप्त करने से विभाग में नवनियुक्त 16 अधिकारी को लाभ मिलेगा। संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि डीए और एचआरए में वृद्धि के निर्णय से भी विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को लाभ मिल रहा है।

संघ के अध्यक्ष तंबोली ने कहा कि विभाग में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों पर भर्ती होने से विभाग और भी सुदृढ़ होने के साथ ही विभागीय अधिकारी अधिक बेहतर एवं प्रभावी तरीके से अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभागीय भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाते हुए इस दिशा में शीघ्र ही प्रभावी कार्यवाही करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी कर्तव्य निष्ठा से कार्य करते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने भी प्रेरित किया। इस मौके पर संघ के संरक्षक अपर संचालक जेएल दरियो, संजीव तिवारी के साथ संघ के सदस्य संयुक्त संचालक हर्षा पौराणिक, पंकज गुप्ता, पवन गुप्ता, उप संचालक प्रेमलाल पटेल, सौरभ शर्मा, नितिन शर्मा, सहायक संचालक दानेश्वरी संभाकर, सचिन शर्मा, सहायक सूचना अधिकारी भवानी सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here