38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

राजस्व विभाग का बाबू 8 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB ने रंगे हाथ पकड़ा, भवन अनुज्ञा जारी करने मांगी रकम

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के गौरेला नगर पालिका में घूसखोर सहायक राजस्व निरीक्षक को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सहायक राजस्व निरीक्षक अरविंद गुप्ता ने शिकायतकर्ता रविशंकर गुप्ता से मकान बनाने भवन अनुज्ञा जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। प्रार्थी ने इसकी शिकायत ACB में कर दी, जिसके बाद जाल बिछाकर रिश्वतखोर राजस्व निरीक्षक को रंगे हाथ पकड़ा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में बेलगहना निवासी रविशंकर गुप्ता की गौरेला में आवासीय जमीन है। उक्त भूमि पर रविशंकर मकान बनाना चाहता है। उसने नगर पंचायत गौरेला से भवन अनुज्ञा प्राप्त करने सहायक राजस्व निरीक्षक अरविंद गुप्ता से संपर्क किया। अरविंद ने उनसे भवन अनुज्ञा जारी करने के एवज में 8,000 रुपये की मांग की। रविशंकर रिश्वत नहीं देता चाहता था। उन्होंने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी।

रुपये लेकर व्यापार विहार में बुलाया
एसीबी ने जब शिकायत का सत्यापन किया तो आरोप की पुष्टि हुई। आरोपी अरविंद गुप्ता ने शिकायतकर्ता रविशंकर गुप्ता को 8,000 रुपये लेकर बिलासपुर के व्यापार विहार में बुलाया। इस दौरान जैसे ही आरोपी ने पैसे हाथ में लिए ACB की टीम ने उसे रंगे हथों धर दबोच लिया। मामले में ACB की टीम आरोपी सहायक राजस्व निरीक्षक अरविंद गुप्ता को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 7 पी.सी. एक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here