26.3 C
Raipur
Sunday, September 8, 2024

‘BJP, राजभवन के जरिए सब कुछ कंट्रोल करना चाहती है’, सीएम भूपेश बोले- CJI की टिप्पणी गंभीर, छत्तीसगढ़ में भी दर्जनभर बिल अटके हैं

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
पंजाब में संधोधन विधेयक को राज्यपाल द्वारा रोके जाने और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की कड़ी टिप्पणी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और राजभवन पर निशाना साधा। सीएम बघेल ने कहा, विधेयक को रोकने पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) ने जो टिप्पणी की है वो बहुत गंभीर है। पंजाब, तमिलनाडु की तरह छत्तीसगढ़ में भी एक दर्जन बिल अटके पड़े हैं। विधेयक राजभवन में अटका हुआ है। भारतीय जनता पार्टी, राज्यपाल राजभवन के माध्यम से सब कुछ कंट्रोल करना चाहती है, ये प्रजातंत्र के लिए नुकसानदायक है।

सीएम भूपेश बघेल ने चुनावी दौरे पर रवाना होने से पहले रायपुर में मीडिया से कई मुद्दों में बात की। उन्होंने कहा कि विधानसभा में लोगों में जबरदस्त उत्साह है। सभी लोग कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने को तैयार बैठे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने अमित शाह द्वारा रोड शो में दिए बयान को लेकर कहा कि विष्णुदेव साय आदिवासी नेता है, उसको आदिवासी दिवस के दिन पद से मुक्त किये थे, उनका कद उसी दिन जीरो कर दिए थे। अब क्या कद बढ़ाएंगे। बघेल ने कहा कि अमित शाह ने कहा है। नगरनार नहीं बेचेंगे इसकी क्या गारंटी है? नगरनार बेचने वाली सूची में है। ये सब चुनाव के लिए जुमलेबाजी है और BJP में जुमलेबाज लोग हैं। इनकी बातों पर छत्तीसगढ़ की जनता विश्वास करती ही नहीं है।

‘बीजेपी का सिर्फ केंद्रीय नेतृत्व दिखा रहा’
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे और रायपुर में रोड-शो पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ चुनाव में बीजेपी का सिर्फ केंद्रीय नेतृत्व दिखा रहा है, जबकि प्रदेश का नेतृत्व पूरी तरह से गायब है। इनकी गारंटी पर किसी को भरोसा नहीं है। 15 लाख खाते में आज तक नहीं आए। जुमलेबाजी पर कौन भरोसा करेगा। छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान हो चुका है, जबकि 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है। नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here