26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

जेल में आलू-पूड़ी, मिठाई और आम खा रहे CM केजरीवाल, ED ने कोर्ट को बताया दिल्ली के मुख्यमंत्री का नया प्लान…

नई दिल्ली. एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बेल के लिए जेल में खतरनाक प्लान तैयार कर रहे हैं। CM केजरीवाल जेल में रोज आलू-पूड़ी, मिठाई और आम खा रहे हैं, जिससे उन्हें मेडिकल बेल मिल जाए और वो जेल से बाहर आ जाए। ये आरोप प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में दिए हलफनामे में लगाया है। इस पर कोर्ट ने तिहार जेल प्रशासन से अरविंद केजरीवाल का पूरा डाइट प्लान मांगा है।

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहार जेल में बंद हैं। इस बीच दिल्ली की कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हो रही है। इस दौरान ED ने दावा किया है कि वह मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए जानबूझकर मीठा खा रहे हैं, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें जमानत मिल जाए।

सीएम केजरीवाल को टाइप-2 टाइबिटीज
ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 टाइबिटीज है। बावजूद इसके वह जेल में आलू, पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं। ईडी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है। जेल डीजी ने हमें केजरीवाल की डाइट भेजी है। उन्हें बीपी की समस्या है, लेकिन देखिए वे क्या खा रहे हैं- आलू पूड़ी, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें। मीठी खाद्य पदार्थ में मिठाई भी शामिल हैं।

कोर्ट ने मांगा केजरीवाल का डाइट प्लान
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डाइबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाए। वह रोजाना आलू-पूड़ी, आम और मीठे चीजें खा रहे हैं। इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान दें। इस पर अब कल सुनवाई होगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here