34.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

कोल स्कैम केसः EOW-ACB की टीम IAS रानू साहू और सौम्या चौरसिया से जेल में करेगी पूछताछ, कोर्ट ने दिया तीन दिन का समय

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाला केस में रायपुर सेंट्रल जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू और पूर्व सीएम के उप सचिव सौम्या चौरसिया से एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम जेल में जाकर पूछताछ करेगी। दरअसल, कोल लेवी मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए ACB और EOW ने रायपुर की स्पेशल कोर्ट में आवेदन लगाया था। इस पर न्यायालय ने तीन दिन का समय दिया है।

मंगलवार को सुनवाई के दौरान विशेष न्यायाधीश ने 3 दिन के लिए दोनों से पूछताछ की अनुमति दी है। निलंबित IAS रानू साहू और पूर्व मुख्यमंत्री के उप सचिव सौम्या चौरसिया से आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम जेल में 4, 5 और 7 अप्रैल को पूछताछ करेगी। दोनों से जेल में पूछताछ करने EOW की ओर से कोर्ट में आवेदन पेश किया था। इस पर कोर्ट ने तीन दिन की मोहलत दी है।

ED ने ACB-EOW में दर्ज कराई है FIR
छत्तीसगढ़ के शराब, कोयला और महादेव सट्टा एप की जांच का प्रतिवेदन ED ने EOW-ACB को सौंपा है। आरोप है कि पद का दुरुपयोग करते हुए भ्रष्टाचार किया गया। पूर्व में चल रही जांच को ACB-EOW ने आगे बढ़ाया और जेल में बंद आरोपितों के बयान दर्ज किए गए। इससे पहले शराब, कोयला स्कैम और महादेव बैटिंग एप में शामिल 7 आरोपितों से 29 मार्च से 1 अप्रैल तक पूछताछ की गई थी। टीम अब रानू साहू और सौम्या चौरसिया से पूछताछ करेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here