31.4 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

ह्यूमन फ्रेंडली हुआ कोबरा: लोगों को देखकर खुद चला आता है पास, कोई दूध पिला रहा, कोई मांग रहा आशीर्वाद…

बैकुंठपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के ग्राम चारपारा में पिछले कुछ दिनों एक अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है। यहां एक तालाब में गांव के कुछ लोगों ने नाग के जोड़े को देखा। एक नाग पूरे तालाब में घूमता हुआ ग्रामीणों के पास आ गया। यह देख लोगों ने उसे दूध पिलाया। इसके बाद से तो नाग बड़े आराम से लोगों को देखते ही उनके करीब आ जाता है। चारपारा गांव आसपास के इलाके में इस सांप की वजह से चर्चा में आ गया है।

बड़ी संख्या में लोग अब उसकी पूजा करने लगे हैं। कोई दूध पिला रहा है तो कोई छूकर आशीर्वाद मांग रहा है। नाग भी लोगों के करीब आने से किसी तरह से कोई विपरीत प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है। बल्कि ऐसा लग रहा है कि वह लोगों के बीच ही रहना चाहता है। खास बात यह है कि तालाब में घूम कर ग्रामीणों के पास नाग खुद आ जाते हैं। लेकिन वो हर किसी के हाथ से दूध नहीं पीते हैं। कुछ ग्रामीण नाग को छू लेते हैं तो वो उनको काटते तक नहीं हैं। ये सिलसिला लगभग 15 दिनों चल रहा है।

नाग का दर्शन करने काफी भीड़ उमड़ रही
बता दें ग्राम चारपारा के रहने वाले अमर सिंह ने नाग को गले में उठाकर ले जाने की कोशिश की तब नाग ने उसे काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई है। यह घटना तीन दिन पहले हुई है। बैकुण्ठपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चारपारा में स्थित तालाब में दूर-दूर से लोग नाग देवता के दर्शन को पहुंच रहे हैं। नाग देवता को देखने काफी भीड़ लगी रहती है। वहीं नाग देवता भी तालाब के चारों ओर तैर कर घूमते हुए दिखाई देते हैं और लोग उन्हें दूध पिलाते हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here