24.7 C
Raipur
Friday, July 26, 2024

महादेव सट्टा एप में कांग्रेस का आरोपः ED ने जिस गाड़ी से जब्त किए करोड़ों रुपये वह पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के भाई की, ईडी क्यों नहीं कर रही कार्रवाई?

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप को लेकर हर दिन रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर महादेव एप के प्रमोटर से 508 करोड़ रुपये लेने का खुलासा किया। इसके दूसरे दिन भाजपा ने शुभम सोनी नाम के शख्स को वीडियो जारी कर सीएम से इस्तीफा मांगा। अब कांग्रेस ने ईडी द्वारा जिस गाड़ी से रकम जब्त किया गया है, इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आरोप लगाया कि ईडी ने रायपुर में जिस गाड़ी से कैश जप्त किया वह पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के भाई बृजमोहन अग्रवाल के नाम पर है। ईडी ही भाजपा है और भाजपा ही ईडी है। केंद्र सरकार, छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता और ईडी मिलकर छत्तीसगढ़ के चुनावों से जनता का ध्यान भटकाने और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि खराब करने का षड़यंत्र रचा है।

राजीव भवन में आज पत्रकार वार्ता में सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ईडी ने एक काले कलर की इनोवा कार से कैश जप्त किया था, जो होटल के बेसमेंट में खड़ी थी। इस ब्लैक कार का नंबर CG 12 AR 6300 है। इसका रजिस्ट्रेशन कोरबा जिले का है। आरटीओ में यह कार सनफ्लावर हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड बृजमोहन अग्रवाल के नाम पर रजिस्टर्ड है। बृजमोहन अग्रवाल बिलासपुर के पूर्व विधायक और भाजपा शासन में मंत्री रहे अमर अग्रवाल के भाई हैं। बृजमोहन अग्रवाल बिलासपुर में बिल्डर हैं। सवाल यह है कि भाजपा नेता के रिश्तेदार बिल्डर की कार से जप्त कैश किसके लिए लाया गया था और इस रकम को कहां और किसे बांटा जाना था? इस पूरे मामले में ईडी ने कार ड्राइवर असीम को आरोपी बना लिया, लेकिन कार मालिक से मामले में अभी तक कोई पूछताछ नहीं की है।

‘वीडियो को भाजपा ने क्यों रिलीज किया’
सुशील आनंद ने सवाल उठाया कि बिना मालिक की जानकारी के इतनी बड़ी रकम ड्राइवर कैसे ला सकता है? आखिर कार मालिक की इस मामले में क्या भूमिका है? क्रोनोलॉजी को समझना होगा। ईडी ने एक ड्राइवर (कैश कूरियर) को पकड़ा। उसके बयान के आधार पर प्रेस नोट जारी करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर महादेव एप्प से 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया। फिर इसी के संदर्भ में ईडी महादेव एप्प के एक कर्मचारी शुभम सोनी के एक सपोर्टिंग मेल का हवाला देकर इस आरोप की पुष्टि करवाई। दूसरे दिन भाजपा कार्यालय से एक वीडियो जारी होता है, जिसमें शुभम सोनी नाम का व्यक्ति खुद को महादेव एप्प का मालिक घोषित करता है। महादेव एप्प के मालिक सौरभ चंद्राकर एवं रवि उप्पल को कर्मचारी बताता है। सवाल यह है कि शुभम सोनी के इस वीडियो को भाजपा ने क्यों रिलीज किया? भाजपा के पास यह कहां से आया? यदि यह वीडियो शुभम सोनी ने भाजपा को भेजा तो इनका आपस में क्या संबंध हैं? ईडी इसकी जांच करे। अगर ईडी के पास साक्ष्य है तो उसकी पुष्टि करे।

‘शुभम सोनी को मैनेजर बता रही थी ED’
शुक्ला ने कहा कि ईडी ने ड्राइवर असीम दास के बयान की बिना जांच किये मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के उद्देश्य से प्रेस नोट जारी किया। यह सब इसलिए किया गया ताकि चुनाव में बुरी तरह पराजित हो रही भाजपा की मदद की जा सके। ईडी द्वारा जारी प्रेस नोट में लिखा है कि ‘‘अभी जांच होनी है।’’ जब जांच होनी है तो कैसे किसी पर सार्वजनिक रूप से उंगली उठाई जा सकती है? एक सटोरिया वीडियो बनाकर कुछ भी बोल दे और ईडी तथा भाजपा उसको प्रचारित करें यह इनकी नीयत को दर्शाता है। शुक्ला ने कहा कि ईडी महीनों से ‘महादेव एप्प’ की जांच कर रही है। वह दो दिन पहले तक शुभम सोनी को मैनेजर बता रही थी, जबकि सोनी खुद को मालिक बता रहा है। आखिर सच क्या है?

‘दुबई में भारतीय मुद्रा कैसे हासिल हुई’
सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि ईडी के वकील सौरभ पांडे ने एक टीवी चैनल से कहा है कि कूरियर दुबई से सीधे पैसे लेकर आया तो सवाल यह है कि दुबई में भारतीय मुद्रा कैसे हासिल हुई? दूसरा अगर वह दुबई से लेकर आया है तो रास्ते में कहीं जांच कैसे नहीं हुई? छत्तीसगढ़ में इस समय जगह-जगह जांच हो रही है तो फिर वह किस रास्ते से आया और रास्ते में उसे पकड़ा क्यों नहीं गया? पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ प्रवक्ता आर.पी. सिंह, धनंजय सिंह ठाकुर, घनश्याम राजू तिवारी, सुरेंद्र वर्मा, महेंद्र छाबड़ा, अजय साहू, अजय गंगवानी एवं मणि वैष्णव उपस्थित रहे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here