32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बनाई ‘नेशनल अलायंस कमेटी’, पूर्व CM भूपेश बघेल सहित इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
कांग्रेस के नेतृत्व में बनी विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. अलायंस की चौथी बैठक दिल्ली में होने वाली है। इसमें लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है। बैठक से पहले कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने ‘नेशनल अलायंस कमेटी’ का गठन किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कमेटी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नेशनल एलायंस कमेटी में कांग्रेस के 5 वरिष्ठ नेताओं का नाम शामिल किया है, जिसमें अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश का नाम शामिल है। मुकुल वासनिक को कमेटी का संयोजक बनाया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एलायंस का गठन किया है। भूपेश बघेल और अशोक गहलोत को ऐसे समय में कमेटी में शामिल किया गया है, जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार का सामना करना पड़ा है। दोनों ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी, जहां बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है।

लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर करेंगे चर्चा
कांग्रेस की ओर से बनाई गई नेशनल अलायंस कमेटी के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के नेता मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश को जिम्मेदारी दी गई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी नेता लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी दलों के साथ मिलकर सीट शेयरिंग के साथ बाकी मामलों पर चर्चा करेंगे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here