38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

Exit Poll 2024: ‘सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है…’, एग्जिट पोल पर राहुल गांधी का रिएक्शन, जानिए और क्या बोले?

नई दिल्ली. एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने एग्जिट पोल को मीडिया पोल बताया। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने एग्जिट पोल के सवाल पर कहा, आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है? INDIA गठबंधन की 295 सीटें आएंगी। राहुल गांधी ने कहा, ”इसका नाम एग्जिट पोल नहीं है। इसका नाम मोदी मीडिया पोल है। ये मोदी जी का पोल है। ये उनका फैंटेसी पोल है।”

राहुल गांधी से पूछा गया कि INDIA गठबंधन की कितनी सीटें आएंगी। इस पर उन्होंने कहा, ”आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना सुना है… हमारी 295 सीटें आ रही हैं।” इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों के साथ वर्चुअली बैठक की। इस बैठक में प्रत्याशियों से आगे को रणनीति को लेकर चर्चा हुई। बैठक में खरगे ने प्रत्याशियों को काउंटिंग में एहतियात बरतने को लेकर दिशा निर्देश दिए। सूत्रों के मुताबिक, उम्मीदवारों के साथ बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि एग्जिट पोल आपका हौसला गिराने के लिए है। बराबरी का मुकाबला है और कई सीटों पर नजदीकी लड़ाई है। मतगणना केंद्रों में आखिरी वोट की गिनती तक अडिग रहना है।

ये एग्जिट पोल झूठेः जयराम रमेश
कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘ये एग्जिट पोल झूठे हैं। इंडिया गठबंधन को 295 सीटों से कम सीटें नहीं मिलने जा रही हैं। ये एग्जिट पोल फर्जी हैं, क्योंकि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मनोवैज्ञानिक खेल खेल रहे हैं। वे विपक्षी दलों, चुनाव आयोग, मतगणना एजेंटों, रिटर्निंग अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा माहौल बना रहे हैं कि वे वापस आ रहे हैं, लेकिन वास्तविकता पूरी तरह से अलग है।’ कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि “…चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है, इसे तटस्थ रहने की जरूरत है। लोग न केवल पार्टियों और उम्मीदवारों पर बल्कि चुनाव आयोग पर भी नजर रख रहे हैं।”

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here