33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणीः मंदिर की सीढ़ियों पर लगाई उदयनिधि की फोटो, पैर साफ कर रहे भक्त

इंदौर। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान का देशभर में विरोध हो रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मुंबई के बाद अब मध्य प्रदेश के इंदौर में हिन्दू जागरण मंच उदयनिधि का अनोखे तरीके से विरोध कर रहा है। यहां हिन्दू जागरण मंच ने मंदिर की सीढ़ियों पर उदयनिधि की तस्वीर लगाई है, जिस पर श्रद्धालु पैर रखकर आते-जाते हैं। मंदिर पहुंचने वाले भक्त फोटो पर पैर साफ करके आगे बढ़कर अपना आक्रोश जता रहे हैं।

इंदौर में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र में मौजूद एक मंदिर की सीढ़ी पर उदयनिधि स्टालिन की तस्वीर लगा दिया है। मंदिर में भगवान के दर्शन करने आने वाले भक्त पहले उदयनिधि की तस्वीर पर अपने पैर साफ करते हैं और फिर मंदिर के अंदर प्रवेश कर रहे हैं। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश में पहली बार इस तरह से विरोध जताया है। देशभर में उदयनिधि के खिलाफ अलग-अलग तरीके से विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

हिन्दू जागरण मंच करता रहेगा विरोध
हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक कन्नू मिश्रा ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म का अपमान किया है। उनकी टिप्पणी को लेकर देशभर में आक्रोश है। हिन्दू जागरण मंच द्वारा अलग तरीके से विरोध किया जा रहा है। आगे भी इसी तरह से उनका विरोध अलग-अलग जगह पर किया जाएगा। छिंदवाड़ा में इससे पहले प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों को डेंगू और मलेरिया की औलाद कहकर संबोधित किया था।

उदयनिधि से जुड़ा क्या है पूरा मामला?
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। उदयनिधि ने कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इसे समाप्त ही कर देना चाहिए। सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है। कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे मिटाना है। इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here