25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

CM केजरीवाल को 1 जून तक जमानत, सुप्रीम कोर्ट बोला- अगस्त 2022 का केस, मार्च 2024 में गिरफ्तारी, डेढ़ साल कहां थी ED

दिल्ली. एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम जमानत मिल गई है। अंतरिम जमानत मिलने से दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद CM केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी है। कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने को कहा है। चुनाव से पहले केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर आम आदमी पार्टी को बड़ा सहारा मिलेगा।

इस बीच खबर आई थी कि ईडी (Enforcement Directorate) शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर सकती है। सूत्रों की मानें तो ईडी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को मास्‍टरमाइंड बता सकती है। साथ ही आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बना सकती है। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वो न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल के जमानत संबंधी आदेश की कॉपी तिहाड़ जेल पहुंचने की खबर है। वहीं सुप्रीम कोर्ट टिप्पणी करते हुए कहा कि केस अगस्त 2022 में हुआ और गिरफ्तारी मार्च 2024 में, डेढ़ साल ED कहां थी।

जमानत पर ईडी ने दर्ज कराई आपत्ति
बता दें कि गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के मुद्दे पर हलफनामे के जरिये सुप्रीम कोर्ट में विरोध दर्ज कराया था। ईडी के वकील ने कहा था कि चुनाव में प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक अधिकार हैं और न ही संवैधानिक। वहीं, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दाखिल हलफनामे पर आपत्ति जताई थी।

लोकसभा का चुनाव प्रचार कर सकेंगे
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत की खबर है। दिल्‍ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं, जिनमें अब सिर्फ 15 दिन का समय रह गया है। दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। सीएम केजरीवाल चुनाव से पहले बाहर आ रहे हैं तो पार्टी को काफी सहारा मिलेगा। सीएम केजरीवाल की अनुपस्थिति में अभी उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here