33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

आसमान से बरसी आफतः आकाशीय बिजली गिरने से बालोद में 3 महिलाओं की मौत, धमतरी में भी एक की गई जान

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। घटना देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम किसना की बताई जा रही है। दोपहर के बाद मौसम में अचानक बदलाव हुआ और मध्यम बारिश शुरू हो गई। लगभग 2 से 3 बजे के आसपास खेत के मेड़ पर बैठी महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं। मृतकों में एक ही परिवार के दो लोगों और एक उसी गांव की निवासी महिला की मौत हुई है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार डौंडीलोहारा ब्लाक के ग्राम किसना के दल्लू निषाद के खेत में महिलाएं काम करने गई थी। महिलाएं दोपहर में भोजन करने बैठी हुई थी, तभी बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज गरजना करते हुए बिजली गिरी। खेत में बैठी तीन महिलाओं पर आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मृतकों में चमेली निषाद, उसकी बहू कामनी निषाद तथा शिव शंकर साहू की पत्नी बिसंतीन साहू शामिल है। खेत मालिक दल्लू निषाद भोजन करने घर आ गया था।

खेत से लौटते वक्त महिला पर गिरी बिजली
इधर धमतरी जिले में कुरूद थाना क्षेत्र के ग्राम डाही में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ग्राम डाही निवासी 50 वर्षीय ममता पटेल अपने खेत में निंदाई करने गई थी। इस दौरान मौसम खराब हो गया, जिसके चलते महिला खेत से घर आ रही थी। उसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here