32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

‘ED ने मेरे घर पर डकैती डाली’, CM के सलाहकार विनोद बोले- बिल पेश करने के बाद भी ले गए कैश और सोना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मेरे घर में कल डकैती हुई है, लूट हुई है। ईडी ने कल मुझे प्रताड़ित किया है। ईडी पर उन्होंने घर से गहनों की चोरी करने का आरोप लगाया है। ईडी पर हमला करते हुए विनोद वर्मा ने कहा कि मैंने ईडी को सोने के गहनों की पुख्ता जानकारी बिल समेत दी, बावजूद इसके ईडी ने मेरे घर से सारे गहनों को समेट लिया। उन्होंने कहा कि मेरे घर के सभी लोगों की अपनी कमाई है। गलत तरीके से अर्जित एक रुपये भी मेरे पास नहीं है।

विनोद वर्मा ने रायपुर के राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर रहा कि ईडी ने मुझे कागज दिया, उसमें सारा विवरण है। ईडी ने आईपीसी को नए सिरे से परिभाषित किया है। ईडी की मंशा क्या है, ये उजागर हुई है। ED के छापे का आधार एक मासिक पत्रिका में छपी एक कहानी है। इस मैग्जीन के खिलाफ उन्होंने पहले ही पुलिस में शिकायत की है। मैग्जीन के संपादक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी चल रही है। उन्होंने कहा कि चंद्रभूषण वर्मा मेरा कोई रिलेटिव नहीं है। चंद्रभूषण की भूमिका अगर सट्टा एप में हैं तो उसकी जांच करते। बिना किसी तथ्य के मेरे घर ईडी की टीम आखिर क्यों पहुंची? राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को रौंदने की कोशिश हो रही है। भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के भरोसे चुनाव लड़ना चाहती है।

राजनीतिक परिस्थितियों पर ED की कार्रवाई
विनोद वर्मा की मानें तो ईडी ने उनसे बिल के साथ सोना खरीदने के लिए उनके चुकाए गए पैसों की जानकारी मांगी। विनोद वर्मा के असमर्थता जाहिर करने के बाद ईडी ने विनोद वर्मा के घर से सारा सोना जब्त कर लिया। विनोद वर्मा ने कहा कि घर से जब्त किए गए सोने के सारे बिल का विवरण है, फिर भी ईडी के अफसर सोना अपने साथ ले गए। छत्तीसगढ़ की राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर ईडी की कार्रवाई हो रही है। सीएम के करीबियों को लपेट लिया जाए।

मैं हमेशा उन चीजों से दूर रहा हूं, जो दलदल है
सीएम भूपेश बघेल के सलाहकार विनोद वर्मा ने कहा कि मुझे खुशी होगी कि ईडी मेरे खिलाफ सबूत ले आए। ईडी मुझे गलत साबित कर दे। मैं हमेशा उन चीजों से दूर रहा हूं, जो दलदल है, जो गलत है। मुख्यमंत्री ने मुझे अपना सलाहकार बनाया तो यह मेरा दायित्व है कि उनकी छवि पर दाग न लगने दूं। मैं एआईसीसी का मेंबर हूं, उस नाते भी जिम्मेदारी से कह रहा हूं कांग्रेस पार्टी की छवि पर, सरकार की छवि पर दाग नहीं लगने दूंगा। मेरे घर पर जांच का आधार पूछे जाने पर ईडी के अफसर कोई संतोषजनक जवाब ही नहीं दे पाये हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here