38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

चुनाव आयोग का एक्शनः UP में 8 बार वोटिंग करने वाला शख्स अरेस्ट, पोलिंग पार्टी सस्पेंड, बूथ पर दोबारा मतदान का आदेश

लखनऊ. एजेंसी। उत्तर प्रदेश के एटा में फर्जी वोटिंग का वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग एक्‍शन मोड में है। आयोग ने पूरी पोलिंग पार्टी को सस्‍पेंड कर दिया है। बूथ पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया गया है। सभी मतदानकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी गई है। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर फर्जी मतदान को लेकर प्रतिक्रयाओं और आरोपों की बाढ़ आई हुई है। कांग्रेस और सपा के अलावा कई संगठनों से जुड़े लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और सवाल उठा रहे हैं।

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया X पर इसे पोस्‍ट करते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की थी। अखिलेश यादव ने लिखा- ‘अगर चुनाव आयोग को लगे कि कुछ गलत हुआ तो कार्रवाई जरूर करे, नहीं तो भाजपा की बूथ कमेटी दरअसल लूट कमेटी है।’ अखिलेश के इस पोस्‍ट के बाद कई पोस्ट आने लगे। इस पोस्ट पर कई कांग्रेसियों ने भी पोस्ट किया है।

राहुल गांधी ने भी किया पोस्ट
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अखिलेश की पोस्‍ट को टेग करते लिखा- ‘अपनी हार सामने देख कर भाजपा जनादेश को झूठलाने के लिए सरकारी तंत्र पर दबाव बनाकर लोकतंत्र को लूटना चाहती है। कांग्रेस चुनावी ड्यूटी कर रहे सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करती है कि वो सत्ता के दबाव के सामने अपनी संवैधानिक ज़िम्मेदारी न भूलें। वरना INDIA की सरकार बनते ही ऐसी कार्रवाई होगी कि आगे कोई भी ‘संविधान की शपथ’ का अपमान करने से पहले 10 बार सोचेगा।’

क्‍या है वायरल वीडियो में जानिए
वायरल वीडियो में एक लड़के को कई बार भाजपा को वोट डालते देखा जा रहा है। एक के बाद एक आठ वोट डालते हुए उसका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो पर विवाद खड़ा होने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप ने वीडियो में दिख रहे लड़के के खिलाफ एटा में मुकदमा दर्ज करा दिया है। लड़के की पहचान भी हो गई और उसे पकड़ भी लिया गया है। उसे जिला प्रोबेशन अधिकारी की सुपुर्दगी में दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह मामला फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के एटा की अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या-343 प्राथमिक पाठशाला, खिरिया पमारान का है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here