32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

किसानों को मिलेगी तीसरी किस्त, बेरोजगारों को भत्ता, गोबर विक्रेताओं के खातों में आएगी रकम, CM भूपेश ने बताई तारीख

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में ‘छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना’ का शुभारंभ करते हुए यह भी बता दिया कि प्रदेश के लोगों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त और बेरोजगारों को भत्ता कब मिलेगा। भूमिहीन श्रमिकों और गोबर विक्रेताओं को पैसा उनके खातों में ट्रांसफर किया जाएगा। सीएम कहा कि पिछली बार राहुल गांधी रायपुर युवा सम्मेलन में भाग लेने आये थे। इस बार आवास न्याय सम्मेलन में भाग लेने बिलासपुर आए हैं। आवास न्याय योजना में हमने पहली किस्त जारी की है शेष किस्त भी समय-समय पर जारी करते रहेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जहां भी अन्याय होता है वहां राहुल जी खड़े होते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक राहुल गांधी ने पदयात्रा की। राहुल गांधी ने गरीब लोगों के खाते में पैसा डाला है। इसके बाद राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 28 तारीख को बलौदाबाजार आयेंगे और किसानों के खाते में राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त जारी करेंगे। बेरोजगारी भत्ता भी 28 तारीख को हम देंगे। भूमिहीन न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों की किस्त भी हम इसी 28 तारीख को देंगे। हम हर महीने बटन दबा रहे हैं और आप के खाते में पैसे डाल रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार हर 15 दिन में बटन दबाकर हितग्राहियों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर रही है। अब 5 साल में बटन दबाने की बारी आपकी है और कहां बटन दबाना है पूछने पर जनता भी जवाब दिया…। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा मंत्री रवींद्र चौबे, मंत्री अनिला भेंड़िया, सांसद दीपक बैज, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुश्री कुमारी शैलजा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, प्रदेश के गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू आदि उपस्थित रहे।

‘राजीव गांधी ने शुरू की आवास देने की योजना’
सीएम भूपेश ने कहा कि गरीबों को आवास दिलाने सबसे पहले 1985 में प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने योजना शुरू की थी। उन्होंने इस योजना का नाम इंदिरा आवास रखा। जनगणना नहीं होने की वजह से कई पात्र हितग्राहियों को भी इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। अभी जितने आवास मिल रहे हैं 2011 की जनगणना के आधार पर मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी राहुल जी ने बटन दबाया और हितग्राहियों के खाते में पैसा पहुंच गया है। एक लाख हितग्राहियों के खाते में पैसा पहुंच गया है। राहुल जी हमेशा किसान, गरीब की बात करते हैं। आदिवासियों की बात करते हैं। उनके हक की बात करते हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने जनता से किए सभी वादों को पूरा किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here