25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट के गेमिंग जोन में लगी भीषण आग, 20 से ज्यादा लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजकोट. एजेंसी। देश में 25 मई यानी शनिवार का दिन लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के कारण गरम रहा। वहीं, दूसरी तरफ गुजरात के राजकोट में शाम को गेमिंग जोन में अचानक लगी भीषण आग की लपटों ने इस चुनावी माहौल को चीख-पुकार में बदल दिया। हादसे में लगभग 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची 8 दमकल गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में लगी हैं। हालांकि, अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। इस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को राहत बचाव के निर्देश दिए हैं।

गुजरात के राजकोट स्थित एक मॉल में भीषण आग लगी है। टीआरपी गेमिंग ज़ोन पालक और कई बच्चे मौजूद थे। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने 20 लोगों की मौत की तस्दीक की है। राजकोट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कुछ लोग अभी गेमिंग जोन के भीतर फंसे हो सकते हैं। बच्चों समेत कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। आग पर काबू पाने के बाद हमारी टीम भीतर जाएगी। इसके बाद ही सबकुछ साफ होगा। आग कैसे लगी इसकी कोई जानकारी नहीं है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

घटनास्थल पर पहुंचे फायर बिग्रेड के अधिकारी ने कहा कि, किस वजह से आग लगी है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार की जा रही है। इस हादसे में कई लोग लापता हो गए हैं। लापता लोगों की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। तेज हवा चलने की वजह से आग बुझाने में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इधर इस हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को राहत बचाव के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि राजकोट के गेम जोन में आग की घटना पर नगर निगम और प्रशासन को फौरन राहत बचाव के निर्देश दिए गए हैं। घायलों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here