26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

रायपुर के बिजली दफ्तर में लगी भीषण आग, तीन बस्तियों को कराया खाली, आसमान में दूर तक दिख रहा धुएं का गुबार

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित बिजली दफ्तर में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है। अग्निशमन, SDRF सहित आधा दर्जन से ज्यादा विभागों की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। वहीं प्रशासन ने तीन बस्तियों को खाली करा दिया है। यह भीषण आग अब भी नियंत्रण के बाहर है। दमकल वाहन के डेढ़ घंटे लेट पहुंचने से आग ने भीषण रूप लिया है। आग पर नियंत्रण पाने में जिला प्रशासन पूरी तरह फेल साबित हो रहा।

विद्युत सब डिवीजन दफ्तर में समय पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया जाता तो भीषण आग पर काबू पाया जा सकता था। अब तक डेढ़ दर्जन दमकल की गाड़ियां रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। वहीं आग को फैलने से बचाने के लिए पानी टंकी का चेंबर वाल तोड़कर जमीन को गीला किया जा रहा है। रायपुर के मध्य में स्थित बिजली सब डिवीजन के दफ्तर में लगी आग के कारण लोगों में काफी दहशत फैली हुई है। सब स्टेशन में हजारों की संख्या में ट्रांसफर्मर रखे हुए हैं।

आगजनी की जांच होगीः कलेक्टर
कलेक्टर गौरव सिंह ने कहा, आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। पूरा जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है। इस पूरे मामले पर जांच बिठाई जाएगी। वहीं रायपुर SSP संतोष सिंह ने बताया कि पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरकर रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। पुलिस विभाग के सभी अधिकारी और जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में डटे हुए हैं। आग लगातार फैलती जा रही है। रायपुर से लगे अन्य भिलाई-दुर्ग से भी टीम को बुलाया जा रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here