32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

‘छत्तीसगढ़ में अपना भविष्य बनाना चाहते हो तो कांग्रेस के सदस्य बन जायें’ पूर्व CM डॉ. रमन क्यों कह रहे ऐसा?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक बार फिर सोशल मीडिया में सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा- ‘युवाओं के लिए दाऊ भूपेश बघेल की नीति स्पष्ट है कि अगर छत्तीसगढ़ में अपना भविष्य बनाना चाहते हो तो कांग्रेस के सदस्य बन जायें, अन्यथा कितनी भी मेहनत करें वो सब व्यर्थ मानी जायेगी।’

डॉ. रमन सिंह ने अपने ट्विटर पर यह भी लिखा कि ‘इस तानाशाही रवैया का जवाब देने के लिए छत्तीसगढ़ के युवा तैयार हैं। CGPSC से लेकर हर घोटाले पर इस सरकार की बुनियाद उखाड़ दी जायेगी।’ डॉ. रमन ने अपने ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा बनवाए गए वीडियो को भी अपलोड किया गया है। वीडियो में छत्तीसगढ़ पीएससी के रिजल्ट पर सवाल उठाए गए हैं। वीडियो में बेरोजगारी भत्ता, युवाओं को नौकरी जैसे मुद्दों की बात कही गई है।

भाजपा का आरोप- सभी भर्तियां विवादित
दरअसल, भाजपा ने दावा किया है कि साल 2019 से 2023 तक छत्तीसगढ़ की सभी भर्तियां विवादित रही है। दो माह पहले पीएससी 2021 के अंतिम परिणाम जारी किए गए हैं, जिसमें मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हुआ है। चयन सूची में प्रमुख अधिकारियों के बेटे-बेटियों, राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेताओं के पुत्र-पुत्री, बेटी दामाद टॉप-20 में शामिल हैं। रिजल्ट को लेकर राज्य के कई विद्यार्थियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है।

CM भूपेश कह चुके कोई गड़बड़ी नहीं हुई
भाजपा के आरोपों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जवाब दे चुके हैं कि छत्तीसगढ़ पीएससी में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। पहले उम्मीदवार शिकायत करते थे। अभी भाजपा वाले कर रहे है। उन्होंने युवाओं से कहा था कि ऐसे नेताओं के चक्कर में न पड़े। अच्छे से पढ़ें, परीक्षा दें और और नौकरी लें। कोई शिकायत है तो नाम दें। हम जांच को तैयार हैं। भूपेश यह भी कह चुके हैं कि हम बेरोजगारी भत्ता, प्रशिक्षण दे रहे हैं। परीक्षा शुक्ल भी माफ किया जिससे 3 गुना उम्मीदवार बढ़े हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here