29.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

‘CEC में लगेगी प्रत्याशियों के नामों पर मुहर’, भूपेश बोले- ये स्क्रीनिंग कमेटी की अंतिम बैठक, BJP को लेकर कही ये बात…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने दिल्ली चले गए हैं। बैठक को लेकर बघेल ने कहा कि यह स्क्रीनिंग कमेटी की अंतिम बैठक है, जिसके बाद सभी नाम केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) में भेजे जाएंगे। बहुत जल्द CEC से लोकसभा के प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों के लिए जल्द ही नामों की घोषणा होगी।

भारतीय जनता पार्टी की सूची आने के बाद कांग्रेस के रणनीति में किसी तरह के बदलाव के सवाल को बघेल ने खारिज करते हुए कहा कि हमारी रणनीति में कोई बदलाव नहीं होगा। सर्वे में नाम हैं, उसी पर मुहर लगेगी। भाजपा प्रत्याशियों के टिकट और राजनीति छोड़ने के बयान पर भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि इसका यह अर्थ है कि भाजपा की लोकप्रियता अब नहीं रही। धरातल में लोग चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं… कोई राजनीतिक संन्यास ले रहा है कोई चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं। बीजेपी में स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं है।

फार्म भरने महिलाएं धक्का खा रही
मोदी की गारंटी के तहत महतारी वंदन योजना में 70 लाख महिलाओं को लाभ दिए जाने को लेकर पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि 70 लाख महिलाओं को ही क्यों…? छत्तीसगढ़ में आधी जनसंख्या महिलाओं की है। चुनाव के समय कहा था कि भूपेश बघेल की पत्नी को भी देंगे, रमन सिंह की पत्नी को भी देंगे…। अब क्या हुआ। अब महिलाएं फार्म भरने धक्का खा रही हैं। लोकसभा चुनाव के बाद सत्यापन के नाम पर आधे से ज्यादा नाम को काट दिए जाएंगे।

किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे
धान खरीदी की अंतर राशि किसानों को 12 मार्च को भुगतान किए जाने को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि यह किसानों के साथ धोखा है। राशि नकद और पंचायत में देने की बात कही गई थी, लेकिन धान खरीदी के दो-तीन माह बाद भी किसानों को पैसा नहीं मिला है। किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ से गो तस्करी हो रही है। गोमाता के नाम पर भाजपा के लोग सिर्फ राजनीति करते हैं।

रायपुर की बैठक में तय हुआ था नाम
बता दें कि 27 जनवरी को राजधानी रायपुर के राजीव भवन में छत्तीसगढ़ के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और संगठन के नेताओं की मौजूदगी में 11 सीटों में छह सीटों पर नाम तय कर लिए गए हैं। रायपुर सहित अन्य पांच सीटों पर दो से तीन नामों का पैनल रखा गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here