25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

किसी भी लोकसभा सीट पर 375 कैंडिडेट तो निर्वाचन आयोग को बैलेट पेपर से कराना होगा चुनाव, भूपेश बघेल ने क्यों कहा ऐसा…?

दुर्ग. न्यूजअप इंडिया
लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने एक-दूसरे पर सियासी हमला तेज कर दिया है। पूर्व CM भूपेश बघेल का इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यदि किसी एक निर्वाचन क्षेत्र से 375 कैंडिडेट मैदान में होंगे तो निर्वाचन आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा। बैलेट पेपर से चुनाव होने पर कांग्रेस सभी जगह जीत दर्ज करेगी और केंद्र में सरकार बनाएगी।

दुर्ग जिले के पाटन से विधायक और राजनांदगांव सीट से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने पाटन के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, चुनाव EVM की जगह बैलेट पेपर से हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा। सभी कार्यकर्ता नामांकन करेंगे तो EVM की संख्या कम पड़ जाएगी और ऐसे में यदि एक सीट से 375 से अधिक प्रत्याशी हुए तो वहां चुनाव EVM की जगह बैलेट पेपर से कराना होगा। ऐसे में कांग्रेस की जीत निश्चित है।

BJP की असलियत सामने आ जाएगी
बता दें कि दुर्ग लोकसभा से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया है। वे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी माने जाते हैं। पाटन विधानसभा के आमालोरी में कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी पहुंचे। भूपेश ने केंद्र की मोदी सरकार और EVM पर सवाल उठाया। भूपेश ने कहा कि यदि बैलट पेपर से चुनाव हुआ तो भाजपा की असलियत सामने आ जाएगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बताया कि यदि किसी लोकसभा सीट से 375 कैंडिडेट मैदान में होंगे तो निर्वाचन आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here