32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

‘लालू के कीर्तिमान को भंग करने वाला मुख्यमंत्री’ डॉ. रमन ने X पर लिखाः कांग्रेस के चार चिन्हारी- चोरी, बेईमानी, भ्रष्टाचार, लबारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले भाजपा-कांग्रेस के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर फिर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया X पर लिखा- ‘कांग्रेस के चार चिन्हारी, चोरी, बेईमानी, भ्रष्टाचार, लबारी…। भ्रष्टाचार के कीर्तिमान स्थापित करने वाले दाऊ भूपेश बघेल की भ्रष्ट नीति को जनता समझ चुकी है और इस चुनाव में भ्रष्टाचार के इस काले कुशासन को जड़ से उखाड़ कर बाहर किया जाएगा।’ डॉ. रमन ने इस ट्वीट के साथ एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू का वीडियो भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने बघेल सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। वीडियो में डॉ. रमन ने और क्या कहा आइये जानते हैं…

डॉ. रमन ने कहा, भूपेश जी ईडी, आईटी की बात करते हैं या सीडी की बात करते हैं। यह आरोप हमने नहीं लगाया। यह सारे मामले पौने 5 साल के कार्यकाल को देखा जाए तो हिन्दुस्तान में कोई मुख्यमंत्री मिलेगा जो भ्रष्टाचार के इतने कीर्तिमान स्थापित कर सकता। 2151 करोड़ का शराब घोटाला, यह मैं नहीं कह रहा हूं। ईडी ने 13 हजार पेज का दस्तावेज कोर्ट में प्रस्तुत किया। कोयले में 540 करोड़ का घोटाला, 25 रुपये प्रति टन के बिना छत्तीसगढ़ से बाहर जा नहीं सकता। डायरेक्ट माइंस, आईएएस अधिकारी सात महीने से जेल में हैं। इन्होंने पॉलिसी बदल दी।

‘पॉलिसी को डायरेक्टर अपने मन से बदल सकता है?’
ऑनलाइन पॉलिसी और ऑफलाइन पॉलिसी को क्या डायरेक्टर अपने बलबूते पर बदल सकता है? हमने पूरी व्यवस्था को कोल के डीओ ऑर्डर के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की थी। जैसे ही सरकार बदली डीओ को आदेश को निकालने के लिए ऑफलाइन व्यवस्था की कर दी और जिस डॉयरेक्टर ने ऑफलाइन व्यवस्था की वह सेकेट्री हैं। भूपेश बघेल का विभाग है और उन्हीं के साथ काम करते थे, अभी सात महीने से जेल के अंदर है। यह घोटाला करने वाली सरकार है।

‘लालू के कीर्तिमान को भंग करने वाला मुख्यमंत्री’
डॉ. रमन ने कहा, आज मैं उनकी बात सून रहा था कि गोबर में कहां घोटाला हुआ है। अरे भाई गोबर घोटाला की बात नहीं है। 1300 करोड़ रुपये गोठान में घोटाला हुआ है। छत्तीसगढ़ में गोठान बना ही नहीं है। न पैरा है, न पानी है, न भूसा है और न चारा है और न गाय है। जब गाय नहीं है तो गोबर कहां से बिक रहा है। 220 करोड़ का गोबर घोटाला हुआ है। ये लालू प्रसाद यादव के कीर्तिमान को भंग करने वाला मुख्यमंत्री है। उन्होंने चारा घोटाला किया, ये गोबर घोटाला में नया कीर्तिमान कर रहे हैं। यह सारी बातें खुलेंगी। ईडी ने इस मामले को सामने लाया है। यह पूरे दस्तावेज और तथ्यों के साथ लाया है। ईडी को जवाब देना पड़ेगा, सीडी का जवाब देना पड़ा, आईटी के मामले में जवाब देना पड़ेगा।

‘महादेव एप से छत्तीसगढ़ को बदनाम किया गया’
डॉ. रमन ने कहा कि चार-पांच घोटाले से बड़ा मामला अभी छत्तीसगढ़ को बदनाम और शर्मशार करने वाला सामने आया है। महादेव एप के नाम से हजारों करोड़ का जुआ-सट्टा और ऑनलाइन गेमिंग छत्तीसगढ़ में हो रहा है। ईडी कार्रवाई तब करती है जब पीएमएलए के केसेस होते हैं। हजारों करोड़ के महादेव एप होने के बाद स्टेट का अधिकार था कि उसके खिलाफ कार्रवाई करे, लेकिन महादेव एप पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा, एक व्यक्ति जो जूस बेचता था वह 200 करोड़ की शादी दुबई में करता है। छत्तीसगढ़ के बच्चों को दुबई ले जाकर सट्टे का ऑनलाइन प्रशिक्षण दे रहा है। छत्तीसगढ़ को इस स्थिति पर पहुंचाने में भूपेश बघेल को योगदान है। आने वाले समय में जनता इसका हिसाब करेगी।

‘गर्मी में कहीं गोठान में गाय मिलता हैः भूपेश’
इधर भिलाई के महिला समृद्धि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा कहते हैं कि हर आम आदमी को लगना चाहिए कि यह मेरी सरकार है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसान, गरीब और नौजवानों की चिंता की है। गोधन न्याय योजना में गोबर खरीद रहे हैं, लेकिन ये लोग उसमें भ्रष्टाचार खोज रहे हैं। बघेल ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि मई महीने में ये लोग गोठान में गाय खोजने गए थे। गर्मी के दिनों में कहीं गोठान में गाय मिलता है। ये लोग वोट खोजने गए थे। 265 करोड़ रुपये का गोबर खरीदे हैं और ये लोग कहते हैं 1300 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। अब 265 करोड़ के गोबर में 1300 करोड़ का घोटाला कैसे संभव है? इन लोगों का काम सिर्फ अड़ंगा डालने का है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here