26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

बकरे की जान नहीं बचा पाई पुलिस, भिलाई के लोगों ने 120 किलो मटन खाकर पचाया, लग्जरी कार से आए थे चोर…

अंबिकापुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से चोरी गए बकरे (शेरू) की जान आखिरकार पुलिस नहीं बचा पाई। चोर उसे ब्रेड और टोस्ट का लालच देकर अपने पास बुलाए और लाखों रुपये की महंगी लग्जरी कार में चोरी कर दुर्ग जिले का भिलाई शहर ले गए। बकरा काट कर मटन भिलाई के लोगों को 27 हजार में बेच दिया। भिलाईवासियों ने 120 किलो के बकरे का मटन भी खाकर हजम कर दिया। अब पुलिस ने बकरा चोरी करने वालों को भिलाई और दुर्ग से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि सुरेश गुप्ता रघुनाथपुर चौकी क्षेत्र, जिला-अंबिकापुर का रहने वाला है। उसने बड़े शौक से 6 साल से एक बकरे को पाल रखा था। बकरे का नाम उन्होंने ‘शेरू’ रखा था। शेरू को पूरे घर वाले पसंद करते थे। शेरू सबका प्यारा था। वह एक घर के सदस्य की तरह था, लेकिन 8 फरवरी को अज्ञात लोग महंगी कार से आकर बकरा को चोरी कर ले गए।

भिलाई के मटन मार्केट में बेचा बकरा
बकरा मालिक सुरेश गुप्ता ने मामले की रिपोर्ट रघुनाथपुर चौकी में दर्ज कराई थी। चौकी पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई नहीं किए जाने पर बकरा मालिक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के समक्ष बकरे की तलाशी के लिए गुहार लगाई थी। पुलिस जब तक सक्रिय होती, तब तक बकरे को काट कर उसके मटन को चोर भिलाई के बाजार में बेच चुके थे। पुलिस ने बकरा चोरी करने के मामले में आरोपी अमीर हुसैन (30 वर्ष) निवासी उड़ियापारा खुर्सीपार जिला- दुर्ग और राजा (24 वर्ष) निवासी आजाद चौक थाना सिटी कोतवाली जिला-दुर्ग को गिरफ्तार किया है।

लग्जरी गाड़ियों में चोरी करते हैं बकरा
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से घटना में उपयोग कार और 11 सौ रुपये बरामद किया है। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के बारे में बताया कि इनका एक गिरोह है। ये घूम-घूमकर बकरा चोरी करते हैं और खुद के ही मटन दुकान में काट कर मटन (मांस) को बेच देते हैं। मुख्य आरोपी आमिर हुसैन आदतन अपराधी किस्म का है। पूर्व में गोंदिया महाराष्ट्र में चोरी के प्रकरण में चालान हो चुका है। पुलिस इस मामले में जांच भी कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here