38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

रायपुर के बस स्टैंड में पकड़ाया 4 करोड़ का सोना, बस में गहने लेकर कुरियर बॉय यहां करने वाला था डिलीवरी

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भाटागांव स्थिति न्यू बस स्टैंड से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक दो बैग में करीब 7 किलो सोने के जेवरों (ज्वैलरी) को बस से मुंबई ले जा रहा था। चेकिंग के दौरान पुलिस ने आरोपी युवक को दबोचा है। जब्त सोने की कीमत चार करोड़ रुपये आकी गई है। आयकर विभाग को सूचना दी गई है।

सोना तस्करी की यह मामला टिकरापारा पुलिस थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। भेरूलाल गुर्जर कुरियर बॉय का काम करता है। वह रायपुर के भाटागांव न्यू बस स्टैंड से दो बैग में करीब 7 किलो सोने के जेवरों को मुंबई लेकर जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे सोने के साथ पकड़ा है। सोने की कीमत करीब 4 करोड़ से अधिक आकी गई है। सोने को बस से मुंबई ले जाया जा रहा था। पुलिस इस मामले में अभी जांच की बात कह रही है।

आयकर विभाग ने सोने को कब्जे में लिया
सूचना के बाद CGST और SGST के अधिकारी थाने पहुंचे और आरोपी कुरियर बॉय से पूछताछ की जा रही है। युवक ने यह सोना कहां से लाया था और कौन इसे मुंबई भेज रहा था इसकी जांच पुलिस भी कर रही है। युवक के पास सोने से संबंधित कोई दस्तावेज भी नहीं है। आयकर अधिकारियों ने सोने को अपने कब्जे में लिया लिया है।

महासमुंद में पकड़ाया था 7 करोड़ का सोना
बता दें कि छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में इससे पहले भी सोना तस्करी के दो मामलों का खुलासा पुलिस कर चुकी है। एक बार 5 करोड़ और दूसरी बार 2 करोड़ रुपये का सोना पुलिस ने जब्त किया है। दोनों बार सोना पश्चिम बंगाल से मुंबई ले जाने की बातें सामने आई थी। इस मामले की महासमुंद पुलिस अभी भी जांच कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here