33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

HCL Recruitment 2023: हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में 26 पदों पर भर्ती, 30 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

HCL Recruitment 2023: माइनिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए खुशखबरी है। हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने 26 खाली पदों को भरने इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। HCL की इस वैकेंसी में असिस्टेंट फोरमैन (माइनिंग) और माइनिंग मैट ग्रेड-1 के पदों पर नियुक्ति की जानी है। इन पदों के लिए मैट्रिक पास और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी एचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। अभ्यर्थी आवेदन की हार्ड कॉपी 14 अक्टूबर 2023 तक कार्यालय में जमा करा सकते हैं। कुल 26 पदों पर भर्ती होगी, जिसमें असिस्टेंट फोरमैन और माइनिंग मेट ग्रेड-1 शामिल है।

इन पदों पर होगी भर्ती:
– असिस्टेंट फोरमैन (माइनिंग) – 10 पद
– माइनिंग मेट ग्रेड-1 – 16 पद

असिस्टेंट फोरमैन के शैक्षिक योग्यता : असिस्टेंट फोरमैन के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और 3 साल का अनुभव जरूरी है। अथवा मैट्रिक पास होने के साथ 6 साल का अनुभव हो। इसके साथ ही अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त माइन्स सर्टिफिकेट और फर्स्ट ऐड सर्टिफिकेट भी हो।

माइनिंग मेट के लिए योग्यता: माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए, साथ ही 3 साल का अनुभव या मैट्रिक पास होने के साथ संबंधित कार्य में 5 वर्ष का अनुभव हो। साथ ही अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त माइनिंग मेट सर्टिफिकेट और फर्स्ट ऐड सर्टिफिकेट भी हो। HCL भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी ऑफिशियल नोटिस पर देख सकते हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here