34.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

हनुमान जयंती के दिन रेत पर बनी बजरंगबली की आकृति, बालोद में चमत्कार मान दर्शन करने पहुंच रहे ग्रामीण

बालोद. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम कोहंगाटोला में मनरेगा मजदूरों ने काम के दौरान रेत में भगवान बजरंगबली के स्वरूप को देखा। यह बात धीरे-धीरे गांव में फैली उसके बाद पूरे अंचल के लोग भगवान के उभरे हुए रेत के स्वरूप को देखने दूर-दूर से पहुंच रहे हैं। वहां पर नारियल चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो चुका है और लोग पूजा-अर्चना भी करने लगे हैं।

मंगलवार को हनुमान जयंती का दिन था। ग्राम कोंहगाटोला में रोजगार गारंटी योजना का काम चल रहा है, वहां पर अचानक नदी की रेत में हनुमान जी की आकृति उभरी हुई देखी गई। यह बात पूरे गांव में फैल गई। गांव के अनेक ग्रामीणों ने पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की और नारियल भी चढ़ाये। कोंहगाटोला के पूर्व सरपंच छगनलाल साहू ने बताया कि नदी के किनारे रोजगार गारंटी का काम काफी दिनों से चल रहा है।

मंगलवार को सुबह मजदूर नियमित रूप से यहां पर आए थे। एक मजदूर मोहन देवदास की नजर अचानक नदी के किनारे पर पड़ी। कुछ आकृति बनी हुई दिखाई दी फिर उन्होंने सभी लोगों को इसकी जानकारी दी और जाकर लोगों ने देखा तो बिल्कुल हनुमान जी की आकृति बनी हुई थी। इसके बाद यह बात पूरे गांव में फैल गई। देखते ही देखते ग्रामीण यहां पहुंचकर पूजा अर्चना भी शुरू कर दिए। हनुमान जन्मोत्सव का दिन था, बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here