33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

Hero का अनोखा 2-IN-1 इलेक्ट्रिक व्हीकल आपको कर देगा कंफ्यूज, स्कूटर या ऑटो, आप भी जानिए…

जयपुर। देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और उस पर निर्भरता खत्म करने वाहन निर्माता कंपनियां मल्टीपर्पस गाड़ियों को बाजार में उतार रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों की मार्केट से भारी डिमांड भी निकल रही है। ऐसे में वाहन कंपनियां लोगों को आकर्षित करने बड़ी रणनीति पर काम कर रही है। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने जयपुर में आयोजित हीरो वर्ल्ड 2024 में सर्ज एस-32 मल्टीपर्पस थ्री-व्हीलर के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है। यह वाहन थ्री-व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर भी काम करेगा। मॉडल सामने आने के बाद इसकी चर्चा शुरू हो गई है।

थ्री-व्हीलर और स्कूटर ऐसा वाहन है, जिससे आपकी हर जरूरत पूरा हो सकती है। आप इसे सवारी गाड़ी, मालवाहक या दोपहिया स्कूटर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, यानी जैसी जरूरत वैसा उपयोग। थ्री-व्हीलर कंपनी का दावा है कि सर्ज एस-32 को आम आदमी की जरूरत और आवश्यकता के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इस मल्टीपर्पस थ्री-व्हीलर में दो प्रकार की चेसिस है। दोनों चेसिस 3डब्ल्यू ऑपरेटिंग मोड में एक-दूसरे से मजबूती के साथ जुड़े हुए हैं।

बैटरी को एक लाख किलोमीटर तक टेस्ट
इस थ्री-व्हीलर के मॉडल ने लोगों को काफी आकर्षित किया है। यह बाजार में जल्द आने की बात कही जा रही है। कंपनी के मुताबिक इस नए तरह के थ्री-व्हीलर में एक टिकाऊ इलेक्ट्रोमैकेनिकल लॉकिंग दिया गया है, जो व्हील रिट्रैक्शन और क्लैम्पिंग प्रोसेस को केवल आईचेंज मोड में सुनिश्चित करती है। इसमें 3डब्ल्यू का निर्माण भारी भार वहन क्षमता के लिए हेवी ड्यूटी लैडर फ्रेम-कैटरिंग पर किया गया है। थ्री-व्हीलर में बैटरी कई सुरक्षा मापदंडों और थर्मल सुरक्षा के साथ है। बैटरी को एक लाख किलोमीटर तक टेस्ट किया गया है।

जरूरत के हिसाब से कंपनी बना रही गाड़ियां
हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल ने कहा कि साल 2024 वास्तव में बहुत खास है। हम हीरो की 40वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। आज हम भारतीय प्रतिभा और उद्यम के प्रतीक के रूप में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि सर्ज एस-32 थ्री-व्हीलर और स्कूटर ऐसा वाहन है, जिससे आपकी हर जरूरत पूरी होगी। हीरो मोटोकॉर्प हीरो सिर्फ एक ब्रांड नहीं है, बल्कि एक आत्मविश्वासी भारत की मिसाल है। लोगों की जरूरत के हिसाब से कंपनी गाड़ियां तैयार कर रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल पेट्रोल-डीजल का बेहतर विकल्प भी बन रहा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here