33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

हाईकोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल, इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा

कोलकाता. एजेंसी। कोलकाता हाई कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय अब जल्द ही राजनेता की भूमिका में नजर आएंगे। उन्होंने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है। 7 मार्च को वह बीजेपी में शामिल होंगे। ऐसी चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह पश्चिम बंगाल की तामलुक लोकसभा सीट से प्रत्याशी हो सकते हैं।

जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने रविवार को जूडिशियल से अपने इस्तीफे के फैसले की जानकारी दी थी। मंगलवार सुबह जस्टिस गंगोपाध्याय हाई कोर्ट पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनका इस्तीफा मंजूरी के लिए राष्ट्रपति को भेजा गया है। इस्तीफे की कॉपी कॉपियां CJI डीवाई चंद्रचूड़ और कोलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम को भेजी गई है। उम्मीद है कि बुधवार तक राष्ट्रपति इस्तीफा को मंजूर कर लेंगी। इसके बाद वह आधिकारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगे। 7 तारीख को भाजपा में शामिल होने की बातें सामने आई है।

बता दें कि जस्टिस गंगोपाध्याय अगस्त 2024 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। रिटायर होने से पहले उन्होंने सेवा से इस्तीफा दे दिया। पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच सीबीआई और ईडी की मंजूरी देने वाले जस्टिस गंगोपाध्याय तृणमूल कांग्रेस (TMC) के खिलाफ बड़ा चेहरा हो सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी इनके जरिये करप्शन के मुद्दे पर टीएमसी को पश्चिम बंगाल में घेरेगी।

चर्चा है कि जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय तामलुक लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह सीट तृणमूल कांग्रेस का गढ़ रही है। 2009 में सुवेंदु अधिकारी ने पहली बार इस सीट से जीत दर्ज की थी। वह दो बार लगातार तामलुक से सांसद रहे। सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के बाद भी इस सीट पर टीएमसी का वर्चस्व बना रहा है। जस्टिस गंगोपाध्याय को इस सीट पर सुवेंदु अधिकारी के अनुभवों का फायदा मिल सकता है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here