33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से छत्तीसगढ़ लौटे IAS सोनमणि बोरा बनाए गए प्रमुख सचिव, इस विभाग की मिली जिम्मेदारी…

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हाल ही में छत्तीसगढ़ लौटे भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) संवर्ग के 1999 बैच के अफसर सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने नई पोस्टिंग दी है। विष्णुदेव सरकार ने उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है। छत्तीसगढ़ कैडर के IAS सोनमणि बोरा केंद्र में वर्ष 2019 से लैंड मैनेजमेंट ज्वाइंट सेक्रेटरी थे।

सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव अन्वेष धृतलहरे के हस्ताक्षर से नई पोस्टिंग का आदेश जारी किया गया है। वोरा के लौटने से अब छत्तीसगढ़ में दो प्रमुख सचिव हो गए हैं। बता दें कि IAS सोनमणि बोरा असम राज्य के रहने वाले हैं। वे छत्तीसगढ़ कैडर के 1999 बैच के IAS अधिकारी हैं और वे राज्य के कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। बोरा ने जब सर्विस ज्वाइन की थी तब छत्तीसगढ़ राज्य मध्य प्रदेश का हिस्सा हुआ करता था।

कई जिलों के कलेक्टर और संभाग प्रमुख रहे
छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद बोरा को पहली पोस्टिंग दुर्ग जिले में मिली थी। वोरा रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ और रायपुर निगम कमिश्नर का कार्यभार भी बोरा संभाल चुके हैं। आईएएस बोरा रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा और कबीरधाम जिले में कलेक्टर रह चुके हैं। वे बिलासपुर संभाग के कमिश्नर भी रहे हैं। IAS सोनमणि बोरा राज्यपाल के सचिव समेत कई बड़े पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here