33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

IT Raid: सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी, 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

नासिक. एजेंसी। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग (IT) काफी सक्रिय है। हाल ही में विभाग ने नांदेड में बड़ी छापेमारी की थी और 170 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की थी। आईटी ने नासिक के सुराणा ज्वेलर्स पर छापेमारी कर 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए हैं। छापेमारी के दौरान आयकर अधिकारियों ने बंगले का फर्नीचर तोड़कर नकदी बरामद किया है। IT की कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

आयकर विभाग ने सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है। इस अभियान में IT विभाग के नासिक, नागपुर और जलगांव के अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने कुल 26 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। बताया जा रहा है कि जब्त की गई रकम को गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए। जब्त रकम को गिनने के लिए आयकर विभाग को कई टीमें बुलानी पड़ीं। आयकर विभाग का सर्च ऑपरेशन लगातार 30 घंटे चला। कुछ दस्तावेज भी टीम साथ ले गई है।

रियल स्टेट और घर में भी जांच
आईटी के 50 से 55 अधिकारियों ने सुराणा ज्वैलर्स की दुकान के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट कारोबार के कार्यालय पर भी छापेमारी की। वहीं, एक अलग टीम ने राका कॉलोनी स्थित सराफा कारोबारी के बंगले पर भी छानबीन की। शहर के विभिन्न स्थानों पर ज्वैलर्स से जुड़े कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नांदगांव में कारोबारी के परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई। पूछताछ में कुछ और बातें सामने आएंगी।

अघोषित लेन-देन का पता चला
ऐसा बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने अघोषित लेन-देन का पता लगाने नासिक में सुराणा ज्वैलर्स पर छापा मारा। इस दौरान लगभग 26 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता चला है, जिसे सीज कर दिया गया है। नासिक शहर में सराफा कारोबारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में कैश और बेहिसाब संपत्ति मिलने से दूसरे कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई चर्चा का विषय बन गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here