33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

I.N.D.I.A. का बढ़ा कुनबाः 28 दलों के नेता करेंगे मंथन, सीटों का बंटवारा और संयोजक का नाम चुनेंगे

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन (I.N.D.I.A.) की दो दिवसीय बैठक 31 अगस्त से मुंबई में होने जी रही है। इस बैठक में 28 पार्टियों के करीब 63 नेता शामिल होंगे। गठबधन की यह तीसरी बैठक है। बैठक में गठबंधन का लोगो (LOGO) और संयोजक का नाम सामने आ सकता है। सबसे प्रमुख यह तय होना है कि कौन सा दल, कहां से, कितनी सीटों पर चुनाव (सीट शेयरिंग) लड़ेगा। गठबंधन में शामिल दल कई राज्यों में एक-दूसरे के विरोधी भी हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी​​​​​, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव 30 अगस्त को दिन में मुंबई पहुंच गए थे। ममता बेनर्जी, अमिताभ बच्चन और उनके परिवार से मिलीं। वहीं, उद्धव ठाकरे को राखी बांधी। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव 31 अगस्त को सैफई से मुंबई रवाना हुए। विपक्षी दलों की एकता केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत से रोकना है। नए गठबंधन का कुनबा भी बढ़ा है।

यह एक स्वार्थी गठबंधनः भाजपा
बैठक से पहले कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा था कि लोकसभा चुनाव I.N.D.I.A. गठबंधन को जीत मिलने के बाद ही PM पद के लिए नाम तय किया जाएगा। चुनकर आए सांसद ही प्रधानमंत्री चुनेंगे। इधर भाजपा नेता संबित पात्रा ने विपक्ष की बैठक पर तंज कसते हुए कहा कि यह ‘ठगबंधन’ हैं। इन पार्टियों ने 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले और भ्रष्टाचार किए हैं। यह एक स्वार्थी गठबंधन हैं। इनका एजेंडा भ्रष्टाचार से अधिकतम लाभ कमाना है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here