33.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

हम जीते और ना तुम हारेः बारिश की वजह से भारत-पाकिस्तान मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

India vs Pakistan Asia Cup 2023 नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप-2023 का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की शतकीय साझेदारी की बदौलत 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए। भारत की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण मैच शुरू नहीं हो सका है। अंपायर ने 9 बजे ग्राउंड का निरीक्षण करने के बाद पाकिस्तान को संशोधित टार्गेट दिया, लेकिन बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो पाया।

बारिश की वजह से अंपायर ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। भारत और पाकिस्तान टीम को एक-एक प्वाइंट दिया गया है। इसके साथ ही तीन प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में पहुंच गई है। वहीं भारत अगर नेपाल से हार जाता है तो एशिया कप से बाहर हो जाएगा। ऐसे में सुपर-4 में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में नेपाल से मैच जीतना होगा। सुपर-4 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी। भारत का अगला मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ कैंडी में ही खेला जाएगा।

बारिश की वजह से शुरुआत अच्छी नहीं हो पायी
भारतीय पारी के दौरान बारिश के कारण दो बार रुकावट आई, जिसके कारण भारत को नुकसान हुआ और पाकिस्तान विकेट लेने में कामयाब रहा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा था। शाहीन अफरीदी ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। रोहित 11 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 7 गेंद में चार रन बनाकर आउट हुए। करीब 5 महीने बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर अच्छी लय में नजर आए, लेकिन 9 गेंद में 14 रन ही बना सके।

दो खिलाड़ियों के अलावा कोई 20 रन नहीं बना सका
शुभमन गिल ने 10 रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या के बीच पांचवें विकेट के लिए 141 गेंद में 138 रन की साझेदारी हुई। ईशान किशन ने 81 गेंद में 9 चौके और दो छक्के की मदद से 82 रन बनाए। हार्दिक 90 गेंद में 87 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 4, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here