33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

IPS सुनील शर्मा को मिली नई जिम्मेदारी, राज्यपाल के परिसहाय नियुक्त किए गए, 2017 बैच के अफसर हैं

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ शासन ने IPS सुनील कुमार शर्मा को राजभवन में राज्यपाल का परिसहाय (एडीसी) नियुक्त किया है। इसका आदेश गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से मंगलवार को जारी किया गया। अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सुनील कुमार शर्मा इस पद पर आगामी आदेश पर्यन्त पदस्थ रहेंगे। IPS शर्मा अभी पुलिस मुख्यालय रायपुर में सहायक पुलिस महानिरीक्षक हैं।

IPS सुनील शर्मा 2017 बैच के तेजतर्रार और सौम्य चेहरे वाले अफसर हैं। उनकी गिनती रिजल्ट देने वालों अफसरों में होती। सुकमा में SP रहने के दौरान उन्होंने नक्सलवाद पर काफी शिकंजा कसा था। अति नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में ‘पूना नर्कोम’ अभियान को अच्छी सफलता भी दिलाई। पूना नर्कोम का मतलब नई सुबह-नई शुरुआत है। इस अभियान का मकसद नक्सलवाद को समाप्त कर प्रभावित इलाके में सुरक्षा के साथ विकास करना है। सुकमा में वर्ल्ड ट्राइबल डे के दिन पूना नर्कोम की शुरुआत की गई थी। इस अभियान के तहत युवाओं को रोजगार के लिए ट्रेनिंग भी दिया गया।

बता दें कि सुकमा में IPS शर्मा के एसपी रहने के दौरान कई नक्सलियों ने फोर्स के कैंपों में सरेंडर किया। हिंसा का रास्ता छोड़कर आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों में कई इनामी और हार्डकोर नक्सली रहते थे। आम जनता में पुलिस की बेहतर छवि बने इसके लिए ग्रामीणों से लगातार मुलाकात भी करते। उनके साथ जमीन में बैठकर भोजन भी करते। बस्तर क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने 5 लाख के ईनामी नक्सल कमांडर बस्ता भीमा को ऑपरेशन चलाकर एनकाउंटर करने के चलते सुनील शर्मा को सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here