32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

छत्तीसगढ़ में IT की रेडः पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, बिल्डर अजय चौहान सहित प्रदेश के इन कारोबारियों के यहां चल रही जांच

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) विभाग की कार्रवाई को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। एंटी करप्शन ब्यूरो में (ACB) में कोल, शराब, डीएमएफ और कस्टम मिलिंग घोटाले में एफआईआर के बाद बुधवार को प्रदेश में कई जगहों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है। IT की टीम ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के रायपुर और अंबिकापुर स्थित निवास पर छापा मारा है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी पप्पू बंसल के घर भी आईटी टीम के पहुंचने की खबर है। प्रदेश में 100 से ज्यादा अफसरों की टीम पहुंची है। IT टीम की छापेमारी से हड़कंप की स्थिति है।

मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित घर, रायपुर विधायक कॉलोनी स्थित घर और दफ्तर में दस्तावेजों की जांच कर रही है। पूर्व मंत्री भगत के निवास में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आयकर अफसरों की टीम पहुंची हुई है। लक्ष्मीकांत बंसल उर्फ पप्पू बंसल के यहां भी आईटी की टीम पहुंचे की चर्चा है। भिलाई के बड़े बिल्डर अजय चौहान के यहां भी इनकम टैक्स की रेड पड़ी है।

आईटी की टीम ने रायपुर के लॉ विस्टा सोसाइटी में कारोबारी अमर होरा, राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी के घर, तेलीबांधा स्थित संदीप जैन के ठिकानों पर जांच दस्तावेजों की जांच रही है। दुर्ग-भिलाई में चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस में छापा पड़ा है। बिल्डर अजय चौहान के रामनगर स्थित ऑफिस, मौर्या टॉकीज के पास स्थित चौहान इस्टेट और बायपास रोड स्थित वाहन शोरूम में टीम पहुंची है। दुर्ग ग्रीन चौक स्थित हनुमंत राइस इंड्रस्ट्रीज के ठिकानों और भिलाई के पंचवटी सोसाइटी स्थित मकान नंबर 32/8 निवासी एसके केजरीवाल के घर IT की टीम जांच कर रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here