25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

तीन जूता कारोबारियों के घर IT का छापा, इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें, नोटों की गिनती करते-करते थकी टीम

IT Raid in Agra: आगरा. एजेंसी। आगरा में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई हुई है। IT को इनकम टैक्स में हेराफेरी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद तीन जूता व्यापारी के दुकान सहित उनके घर से 40 करोड़ों का कैश बरामद किया है। इनकम टैक्स की टीम फाइलें और इलेक्ट्रानिक डिवाइस की अभी भी जांच कर रही है। आगरा के सुभाष बाजार स्थित बीके शूज, मंशु फुटवियर और हरमिलाप ट्रेडर्स पर IT की रेड पड़ी है। इतना कैश मिला है कि मशीनें हांफ गई और टीम भी थक गई।

छापेमारी के दौरान आईटी ने कई अहम दस्तावेज को अपने कब्जे में लिया। आईटी की टीम ने अभी तक करीब 40 करोड़ का कैश बरामद किया है। आयकर विभाग ने नोटो को निगने के लिए 10 मशीनें मंगाई है। अधिकारियों को फुटवियर कंपनी के मालिक के घर से 500 रुपये के नोटों के कई बंडल मिले। इसके बाद नोटों की गिनती के लिए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलाया गया। रकम 50 से 60 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को खबर मिली थी कि जूता कारोबारी टैक्स और जीएसटी की चोरी कर रहे हैं, जिसके बाद आयकर विभाग की टीम दोपहर में वहां पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी। जिस समय आयकर विभाग की टीम दुकान में पहुंची उस समय वहां कुछ ग्राहक भी मौजूद थे। आईटी की टीम ने पहले दुकान से सभी ग्राहकों को बाहर किया और फिर अपनी कार्रवाई को आगे बढाया। आयकर विभाग की टीम को इतने नोट मिले कि देखकर अफसर भी हैरान रह गए।

आयकर विभाग की ओर से बरामद किए गए कैश में सिर्फ 500 रुपये के बंडल नजर आ रहे हैं। कमरे के पलंग, कुर्सी और मेज हर जगह 500 के नोटों का बंडल दिख रहा है। आगरा में जूता व्यापारियों के यहां इस छापेमार कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स विभाग आगरा सहित कई दूसरे जगहों पर भी छापे मार रही है। कारोबारियों के पास जमीन में निवेश, सोने की खरीदी की जानकारी भी मिली है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here