38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

झारखंड कैश कांडः मंत्री आलमगीर का PS संजीव लाल और नौकर जहांगीर आलम गिरफ्तार, घर से मिले थे 35 करोड़ कैश

रांची. एजेंसी। झारखंड कैश कांड में राज्य सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के PS संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। संजीव लाल और नौकर जहांगीर आलम से देर रात तक पूछताछ की गई। इसके बाद दोनों को देर रात ही प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। आज दोनों को ED की स्पेशल कोर्ट में पेश कर सकती है।

बता दें कि सोमवार को ED ने कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम के PS संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम के घर पर छापामार कार्रवाई की थी। ED की टीम ने कुल 35.23 करोड़ रुपये कैश और ट्रांसफर-पोस्टिंग के पेपर बरामद किए थे। आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के फ्लैट से 31.20 करोड़ और बिल्डर मुन्ना सिंह के यहां से 2.93 करोड़ रुपये बरामद किए थे। ईडी की टीम ने झारखंड में 6 जगहों पर रेड डाली थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उठाया था मुद्दा
बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब झारखंड में चुनाव प्रचार कर रहे थे तब उन्होंने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था और उनकी रैली के कुछ दिन बाद यह कार्रवाई हुई है। BJP सांसद निशिकांत दुबे ने इसे लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा- ‘काउंटिंग होने दीजिए ये गिनती 50 करोड़ तक जाएगी। पूरी झारखंड सरकार गले तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। सोमवार को नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के नबरंगपुर में रैली के दौरान भी इस मुद्दे को उठाया।

कांग्रेस MP के यहां से मिले थे 350 करोड़
बता दें कि बीते साल दिसंबर में भी झारखंड में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और शराब कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स विभाग ने 350 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया था। इस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि आईटी की छापेमारी में जो कैश बरामद किया गया है, वो मेरी शराब की कंपनियों का है। शराब का कारोबार नकदी में ही होता है और इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here