26.4 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

छत्तीसगढ़ के इस जिले में रिश्वतखोर जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर गिरफ्तार, 8000 रुपये लेते ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

सरगुजा. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर पासपोर्ट ऑफिस में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है। ACB की टीम ने एक जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ऑफिसर का नाम संकट मोचन राय है। आरोपी को एसीबी ने पूछताछ करने के लिए अपने कस्टडी में लिया है। पासपोर्ट ऑफिसर दस्तावेज वेरीफिकेशन के नाम पर आवेदक से रुपये मांग रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित इसरार अंसारी निवासी दोलंगी ब्लॉक रामचंदरपुर, जिला-बलरामपुर ने एंटी करप्शन ब्यूरो को बताया कि पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए वे एक महीने से अंबिकापुर के प्रधान डाकघर स्थिति पासपोर्ट ऑफिस में आ रहा था, लेकिन पासपोर्ट ऑफिस के जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर संकट मोचन राय उन्हें कुछ ना कुछ त्रुटि बताकर चलता कर देता था। पासपोर्ट के लिए एक महीने से अधिक समय से ऑफिस का चक्कर कटवाता रहा।

असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर संकट मोचन राय ने इसी बीच पीड़ित सहित कुछ और आवेदकों से पांच-पांच हजार रुपये की रिश्वत दस्तावेज परीक्षण के लिए मांगी। इसरार और अन्य चार आवेदनकार्ताओं ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) कार्यालय अंबिकापुर में दर्ज कराई, जिसके बाद गुरुवार को एसीबी अधिकारियों ने दोपहर करीब एक बजे जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर संकट मोचन राय को 8 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि एसीबी की एक सप्ताह में यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले सहायक राजस्व निरीक्षक को एसीबी ने गिरफ्तार किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here