32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

कोरापुट-विशाखापटनम रेललाइन पर लैंड स्लाइड, यात्री और गुड्स ट्रेनें रद्द, समलेश्वरी एक्सप्रेस वापस लौटी जगदलपुर

बासंती सामंत. जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र को ओडिशा और दूसरे राज्यों से जोड़ने वाली कोरापुट-विशाखापटनम (केके लाइन) रेल मार्ग भूस्खलन से बाधित हो गया है। ओडिशा के कोरापुट और जैपुर के बीच मनाबार और जरटी में यह भूस्खलन हुआ है। लैंड स्लाइड की वजह से पूरा मलबा रेलवे ट्रैक पर आ गया है। जगदलपुर और विशाखापटनम दोनों तरफ की गाड़ियों को गंतव्य से पहले रद्द कर दिया गया है। रेलवे लाइन पर पहाड़ी का बड़ा हिस्सा आकर गिरने से ट्रैक और ओएचई केबल को काफी नुकसान पहुंचा है। रेलवे का अमला ट्रैक से मलबा हटाने के काम में लगा है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ए.के.त्रिपाठी से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात केके लाइन पर लैंड स्लाइड की घटना हुई है। मनाबार और जरटी स्टेशन के बीच लैंड स्लाइड की घटना हुई है। रेलमार्ग पर पहाड़ी का बड़ा हिस्सा आकर गिरा है। ट्रैक और ओएचई केबल को नुकसान पहुंचा है। रेलवे प्रशासन ने मार्ग बहाल करने काम शुरू कर दिया है। लाइन क्लियर होने में दिनभर का समय लग सकता है। किरंदुल और जगदलपुर के बीच चलने वाली ट्रेनें कोरापुट में रोकी गई है। समलेश्वरी एक्सप्रेस वापस जगदलपुर वापस भेजी गई है। गुड्स ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। बता दें कि ओडिशा के कोरापुट में दो दिन पहले 210 एमएम बारिश रिकॉर्ड किया गया था। ट्रेन लाइन पर बारिश का पानी समा गया था। भारी बारिश की वजह से भूस्खलन होने की बातें कही जा रही है।

यह ट्रेनें हुई प्रभावित, किरंदुल से जैपुर जाएगी पैसेंजर
जगदलपुर से हावड़ा सम्लेश्वरी एक्सप्रेस सुबह 5 बजे जगदलपुर से रवाना हुई थी। वह वापस जगदलपुर आ गई। जबकि राउरकेला से जगदलपुर आने वाली राउरकेला एक्सप्रेस, भुवनेश्वर से जगदलपुर आने वाली हीराखण्ड एक्सप्रेस और विशाखापट्नम से जगदलपुर आने वाली नाइट एक्सप्रेस को कोरापुट में रद्द कर दिया गया। किरंदुल-विशाखापट्टनम पैसेंजर को किरंदुल से जैपुर के बीच चलाया जाएगा। बता दें कि कोरापुट जगदलपुर से 108 किमी ओडिशा में है और जिस स्थान पर लैंड स्लाइड की घटना हुई है वह जगदलपुर से लगभग 80 किमी दूर है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here