33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

Lok Sabha Election: ‘व्यवधान हुआ तो मेरा काम शुरू हो जाएगा’, मतदान से पहले पुलिस को क्यों पड़ी 50 बुलडोजर की जरूरत…?

मुरैना-भोपाल. न्यूजअप इंडिया
मध्य प्रदेश के चंबल इलाके में आने वाले मुरैना संसदीय सीट में 7 मई को मतदान होना है। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए बुलडोजर का सहारा लिया है। पुलिस ने बुलडोजर पर साफ लिखा है- ‘मतदान में अगर किया व्यवधान, तब शुरू होगा मेरा काम…’। पुलिस-प्रशासन ने देहात इलाकों में कुल 50 बुलडोजर तैनात किए हैं। पुलिस के फ्लैग मार्च के दौरान भी ऐसे बुलडोजर साथ में दिखे। पुलिस ने शांतिपूर्ण मतदान को लेकर यह तरीका अपनाया है।

मुरैना में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर भी इसी चरण में मतदान होना है। जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव करवाने बुलडोजर (JCB) का सहारा लिया है। पुलिस ने बुल्डोजर के सामने बैनर लगा दिया है, जिसमें लिखा है- ‘मतदान में अगर किया व्यवधान, तब शुरू होगा मेरा काम’…। पुलिस ने कुल 50 ऐसी बुलडोजर देहात इलाकों में तैनात कर दिया है। कई लोगों को चिन्हित कर उनके यहां नोटिस भी चस्पा किए गए हैं।

विधानसभा चुनाव में हिंसा हुई थी
बता दें कि हाल में ही चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार के भाई टिंकू नरेंद्र सिकरवार और सरपंच पर गोलीबारी की घटना सामने आई थी। इसके बाद जिला प्रशासन को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने मशक्कत करनी पड़ रही है। 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी मुरैना में हिंसा देखने को मिली थी। खासकर दिमनी क्षेत्र में प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए हैं। कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी क्षत्रिय समाज से आते हैं।

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव की तैयारी
कलेक्टर मुरैना अंकित अस्थाना ने बताया कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो इसकी पूरी तैयारी है। प्रशासन ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित किया है। अपराधी किस्म के लोगों और हिंसा फैलाने वाले संदेहियों को चिन्हित कर उनके यहां नोटिस भी चस्पा करवा दिया है और चेतावनी स्वरूप बुल्डोजर रखा हुआ है। पुलिस और फोर्स की मौजूदगी में निष्पक्ष मतदान कराया जाएगा। प्रशासन और पुलिस की टीम गांव-गांव घूम रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here