38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

Lok Sabha Election: डायमंड रिंग, फ्रीज, लैपटॉप, मोबाइल… आप बस अपना वोट दीजिए, इस लोकसभा में मिलेगा बंपर इनाम…

MP Lok Sabha Election: भोपाल। गर्मी का बहाना या घूमने का प्लान बनाकर कुछ लोग वोट डालने पोलिंग बूथ पर नहीं आते। शायद यही वजह है कि दो चरणों के लोकसभा चुनाव में वोटिंग कम हुई। अब मध्य प्रदेश चुनाव आयोग ने आम चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने इनाम देने की घोषणा की है। जी हां, अगर आप भोपाल लोकसभा क्षेत्र में रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। 7 मई को आप मतदान कीजिए, आपके लिए बंपर इनाम जीतने का मौका है। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मतदान वाले दिन भोपाल लोकसभा क्षेत्र में तीन लकी ड्रा करने की घोषणा की है।

वोटिंग करने के बाद उंगली वाली स्याही लगाए लोगों के पास हीरे की अंगूठी, रेफ्रिजरेटर, टीवी, मोबाइल, लैपटॉप जैसे कई गिफ्ट जीतने का मौका है। तीसरे चरण में मंगलवार को वोटिंग है। दरअसल, इस बार मध्य प्रदेश में काफी कम पोलिंग हुई है। औसतन पहले दो चरणों में पिछली बार की अपेक्षा 8.5 प्रतिशत कम मतदान हुआ। पिछले लोकसभा चुनाव में 65.7 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। अधिकारियों को उम्मीद है कि इनाम का ऑफर देने से लोग वोट डालने घर से निकलेंगे। वैसे भी 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा तापमान होने से गर्मी बढ़ गई है और लोग वोट डालने नहीं जा रहे हैं।

दिन में तीन बार निकाला जाएगा लकी ड्रा
TOI की रिपोर्ट के मुताबिक मतदान वाले दिन चुनाव अधिकारी सुबह 10 बजे, दोपहर 2 बजे और शाम 6 बजे तीन बार हर पोलिंग बूथ पर तीन लकी ड्रॉ करेंगे. आयोग ने इसका प्रचार भी करना शुरू कर दिया है- जो करेगा मतदान, वो जीतेगा बंपर इनाम. हर ड्रॉ में एक विजेता होगा. बाद में एक-दो दिन में एक मेगा ड्रॉ होगा, जिसमें बड़े उपहार विजेताओं को दिए जाएंगे। भोपाल सीट पर 2,097 पोलिंग बूथ हैं, इससे साफ है कि 6,000 से ज्यादा प्राइज बांटे जाएंगे।

हर बूथ पर पहले वोटर का करेंगे सम्मान
जिला चुनाव अधिकारी और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि सीएसआर के तहत हम इन उपहारों को इकट्ठा कर रहे हैं। लॉटरी के लिए हर पोलिंग डे पर एक बीएलओ और एक वॉलंटियर को तैनात किया जाएगा। हर बूथ पर एक कूपन बुकलेट होगा। वोटर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखेंगे। वोट करने के बाद वे अपना कूपन प्राप्त करेंगे। अधिकारी ने बताया कि हर ड्रॉ के बाद हम वोटर से संपर्क करेंगे और उन्हें उनका गिफ्ट देंगे। इसके अलावा हर बूथ पर पहले वोट देने वाले वोटर को सम्मानित किया जाएगा। मेगा ड्रॉ के लिए फिलहाल 9 मई की तारीख रखी गई है।

क्या-क्या गिफ्ट में मिलेगा यह भी जानिए

  • 5 हीरे की अंगूठियां
  • एक लैपटॉप
  • एक रेफ्रिजरेटर
  • दो मोबाइल
  • 8 डिनर सेट
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here