33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

Lok Sabha Election Results: इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक कल, सरकार बनाने या विपक्ष में रहने पर होगा फैसला, UP को लेकर क्या बोले राहुल जानिए…

नई दिल्ली. एजेंसी। लोकसभा चुनाव में मतगणना जारी है। लोकसभा में तस्वीर क्या होगी यह धीरे-धीरे साफ होती दिख रही है। नतीजे एनडीए गठबंधन के साथ दिख रहा है। 300 से कम सीट NDA को मिल रही है। वहीं 230 सीटों के आंकड़े के आस-पास इंडिया गठबंधन है। इंडिया गठबंधन की 5 जून को बैठक होगी. बैठक में कांग्रेस के साथ अन्य सहयोगी दल तय करेंगे कि सरकार बनाने की कवायद की जाए या फिर विपक्ष में बैठा जाए।

लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मीडिया से रू-ब-रू हुए। राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान खासतौर से उत्तर प्रदेश में हुए सीटों के इजाफे पर यूपी की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने कमाल कर दिखाया। यूपी की जनता ने संविधान पर खतरा समझकर कमाल करके दिखा दिया। उत्तर प्रदेश ने संविधान की रक्षा की है।

राहुल गांधी ने सत्ता में आने या फिर विपक्ष के तौर पर भूमिका निभाने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन का एक हिस्सा है। बाकी पार्टियां के साथ अभी हमारा डिस्कशन नहीं हुआ है। पांच तारीख को हमारी मीटिंग होगी। उस मीटिंग में निर्णय लेंगे कि क्या करना है। वहीं रायबरेली या वायनाड सीट में से एक के चुने जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि अभी डिसाइड नहीं किया है। दोनों सीटों में तो नहीं रह सकता हूं। थोड़ा पूछूंगा फिर डिसाइड करुंगा।

अमेठी में अपने पीए को चुनाव लड़ाए जाने के आरोप को नकारते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किशोरी लाल शर्मा 40 साल से अमेठी में कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। उनका अमेठी की जनता के साथ रिश्ता है। यह बात बीजेपी के लोगों को समझ नहीं आई। वे बहुत कनेक्टेड व्यक्ति हैं और इसलिए उनकी जीत निश्चित थी। उनके बारे में ये कहना कि वो पीए हैं, बिल्कुल गलत है। राहुल गांधी ने एनडीए के 400 पार के नारे पर कहा कि अहंकार टूट गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here