29.1 C
Raipur
Sunday, June 16, 2024

नामांकन के दौरान दो प्रत्याशियों का हुआ आमना-सामना, कांग्रेस प्रत्याशी ने छुए BJP उम्मीदवार के पैर, फिर क्या हुआ जानिए…

अंबिकापुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का उफान पूरे शबाब पर है। राजनीतिक दल एक-दूसरे को पटखनी देने लगातार रणनीति बना रहे हैं। वहीं सरगुजा लोकसभा सीट पर नामांकन भरने के दौरान ऐसा नजारा दिखा जो आज की राजनीति से परे है। आमतौर पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी एक-दूसरे पर वार-पलटवार करने से गुजेर नहीं करते, लेकिन सरगुजा में एक प्रत्याशी ने दूसरे प्रत्याशी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और दूसरे प्रत्याशी ने उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद भी दिया।

दरअसल, सरगुजा सीट पर नामांकन दाखिल करने का दौर शुरू हो गया है। कलेक्टर परिसर में भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महराज अपना एक सेट नामांकन दाखिल करने आए थे। इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह भी पहुंच गईं। ऐसे में जब दोनों प्रत्याशियों का आमना-सामना हुआ तो शशि सिंह ने चिंतामणि महराज का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान चिंतामणि महराज ने शशि सिंह के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद भी दिया।

शशि के नामांकन में शामिल हुए TS बाबा
बता दें कि चिंतामणि महाराज को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं शशि सिंह कांग्रेस से चुनाव लड़ रही हैं। प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन भरने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार को सरगुजा से कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह ने शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन दाखिल किया। शशि के साथ पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव, कांग्रेस नेता मोहन मरकाम, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, पूर्व मंत्री प्रेम साय सिंह सहित कांग्रेसी नेता उपस्थित रहे।

कांग्रेस का नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन
कांग्रेस की नामांकन रैली की शुरुआत मां महामाया मंदिर से की। प्रत्याशी समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं ने सबसे पहले माँ महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर रैली महामाया मंदिर से होते हुए कलेक्टर कार्यालय तक पहुंची। शशि सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया और जीत को लेकर आश्वस्त नजर आई। वहीं लोकसभा नामांकन दाखिल करने के दौरान दोनों प्रत्याशियों के आमना-सामना होने और कलेक्टोरेट में घटित नजारे के दिनभर चर्चा होती रही।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here