25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

महादेव बैटिंग एप: 3 दिन की न्यायिक हिरासत में नीतीश, अब 26 को अगली सुनवाई, ED को कई खुलासे की उम्मीद

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
देशभर में सुर्खियों में चल रहे महादेव बैटिंग एप को लेकर छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। बैटिंग ऐप में ED द्वारा गिरफ्तार किए गए नीतीश दीवान को शनिवार को रायपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद नीतीश को तीन दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 26 फरवरी को होगी। महादेव एप में ईडी ने छत्तीसगढ़ में अब तक 9 लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने 17 फरवरी को महादेव सट्‌टा के पैनल ऑपरेटर नीतीश दीवान को गिरफ्तार कर रायपुर की विशेष कोर्ट में पेश किया था। न्यायालय ने नीतीश को आठ दिन की ED को रिमांड दी थी। नीतीश भिलाई का निवासी है और वह महादेव सट्‌टा एप का बड़ा किरदार है। ईडी को उससे कई खुलासा होने की उम्मीद है। महादेव सट्‌टा मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने इस मामले में लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है।

13 लोगों को कार्ट में पेश होने का कहा
ईडी ने नीतीश को न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया, लेकिन उनके अवकाश पर होने की वजह से मामले की सुनवाई न्यायाधीश वंदना दीपक देवांगन की कोर्ट में हुई। मामले में पुलिस ने 13 लोगों को कोर्ट में पेश होने कहा है, जिसमें महादेव एप के प्रमुख सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल, सुभम सोनी, विशाल आहूजा, धीरज आहूजा, पूनाराम वर्मा, शिवकुमार वर्मा, यशोदा वर्मा, पवन नत्थानी, रोहित गुलाटी, अनिल अग्रवाल आदि के नाम शामिल हैं।

महादेव की कई राज्यों में चल रही जांच
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत रायपुर, दुर्ग, भिलाई में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी। करोड़ों रुपये की संपत्ति को भी जब्त किया गया है। महादेव सट्‌टा एप को लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और कोलकाता सहित कई राज्यों में भी ईडी की एक्शन हुई है। मुंबई पुलिस द्वारा भी 15 हजार करोड़ रुपये ठगी किए जाने का केस दर्ज किया गया है। महादेव बैटिंग एप में छत्तीसगढ़ के कई सफेदपोश नेताओं, अफसरों और मीडिया से जुड़े लोगों के नाम हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here