33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

महादेव आनलाइन सट्टाः राहुल उप्पल का घर ED ने सील किया, कई सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में खंगाले दस्तावेज

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ सहित देशभर में ऑनलाइन बैटिंग महादेव एप से करोड़ों रुपये कमाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है। अब ईडी ने रवि उप्पल के घर पर नोटिस चस्पा किया है। दरअसल ईडी की टीम शुक्रवार को भिलाई के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची थी। ईडी ने पुराने सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाले हैं। ईडी के इस कार्रवाई की जानकारी पूरी गोपनीय रखी गई थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम ने शुक्रवार को ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दबिश दी थी। दरअसल, नेहरु नगर स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने मिलकर खोला था। इसका डायरेक्टर सौरभ का भाई गीतेश चंद्राकर था। फरवरी 2022 में गीतेश ने भिलाई की कंपनी बेच दी। गीतेश ने जूस फैक्ट्री के नाम से ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचाइजी के तहत 14 जूस फैक्ट्री खोले हैं।

बॉलीवुड एक्टर्स को जारी किया गया नोटिस
महादेव सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में हैं। वहीं से ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहे हैं। पिछले दिनों ईडी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश सहित कई 39 जगहों पर छापा मार चुकी है। अभी मामले की जांच चल रही है। ऐसा बताया जाता है कि सौरभ चंद्राकर ने अपने भाई गितेश चंद्राकर को भी दुबई बुला लिया। महादेव एप के प्रमोशन और सौरभ चंद्राकर की शादी में बॉलीवुड का तड़का लगाने वाले कई एक्टर्स को नोटिस जारी किया गया है।

दुर्ग से दो लोगों को रायपुर ले जाने की चर्चा
सूत्रों के मुताबिक ईडी पहले दुर्ग के मोहननगर पहुंची थी। दुर्ग पुलिस ने महादेव ऐप के खिलाफ सबसे पहले अपराध मोहन नगर थाने में दर्ज किया था। इसमें आरोपी राम प्रवेश, खड़क सिंह राजपूत, आलोक सिंह, अभिषेक सिंह और सौरभ चंद्राकर समेत अन्य को पुलिस ने आरोपी बनाया था। इसी आधार पर शुक्रवार को ईडी ने रेड मारी। दो आरोपियों को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ले जाने की चर्चा है। दोनों से रायपुर कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। बाकी आरोपियों को समन के जरिए बुलाया गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here