33.1 C
Raipur
Saturday, May 18, 2024

टेनिस कोर्ट निर्माण में गड़बड़ीः CBI की एडवांस स्टडी और CPWD दफ्तर में रेड, अफसरों ने खंगाले दस्तावेज

शिमला। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिमाचल प्रदेश के शिमला स्थित भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडी) में बुधवार को रेड पड़ी है। सीबीआई की टीम निजी गाड़ियों में गुपचुप तरीके से शिमला पहुंची। टीम पहले एडवांस स्टडी गई। यहां पर टेनिस कोर्ट से जुड़े दस्तावेजों को जांच की। इसके बाद यह टीम केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्लयूडी) के कनेडी चौक स्थित कार्यालय पहुंची। CBI की रेड से संस्थान और CPWD में हड़कंप मच गया।

सीबीआई के डीएसपी स्तर के अधिकारी इस टीम की अगुवाई कर रहे हैं। टीम ने यहां पर निर्माण कार्य से जुड़े हर दस्तावेज को खंगाला है। कुछ दस्तावेज को टीम अपने साथ भी ले गई है। यह जांच करीब 4 घंटे तक चलती रही। शिकायती पत्र के आधार पर जांच शुरू की गई है। सीबीआई के अफसर इस मामले में कोई जानकारी नहीं दे रहे है, लेकिन ऐसी चर्चा है कि यह पूरा मामला निर्माण कार्य से जुड़ा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक टेनिस कोर्ट के निर्माण में गड़बड़ी हुई है। किसी अधिकारी ने यह आरोप लगाते हुए इसकी जांच के लिए केंद्रीय जांच टीम को पत्र लिखा था।

पहले विजिलेंस की टीम जांच करने आई थी
बता दें कि इससे पहले केंद्रीय विजिलेंस की टीम जांच के लिए आई थी। इसके बाद अब सीबीआई की टीम यहां जांच करने के लिए आई है। बताया जा रहा है कि इस कोर्ट के निर्माण में लगभग एक करोड़ रुपये खर्च किया गया है। वहीं निर्माण से जुड़े जानकार बताते हैं कि कोर्ट को देखने पर पता चलता है कि यह काफी कम बजट में तैयार किया गया है। हालांकि जांच के बाद ही सही तथ्यों का पता चल सकेगा। इस मामले में आने वाले दिनों में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से लेकर निर्माण एजेंसी से भी पूछताछ हो सकती है। वहीं छापे की खबर से अफसरों में हड़कंप मचा है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here