25.1 C
Raipur
Friday, June 21, 2024

‘ये NDA है, दलों का जमावड़ा नहीं…’, PM नरेंद्र मोदी ने बताया ‘एनडीए’ का सही मतलब और खुद को कहा- भाग्यशाली… नीतीश क्या बोले यह भी जानिए…

नई दिल्ली. एजेंसी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को तीसरी बार संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। संसद के सेंट्रल हॉल में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसके साथ ही सरकार बनाने का रास्ता भी साफ हो गया है। संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए को करीब-करीब तीन दशक हो चुके हैं। ये सामान्य घटना नहीं है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों में जोश भरते हुए कहा कि एनडीए का मतलब है गुड गवर्नेंस… यानी न्यू इंडिया (New India), डेवलपमेंट इंडिया (Developed india) और उम्मीदों से भरा इंडिया (Aspirational india) है। हम विकास का नया अध्याय लिखेंगे, जनता-जर्नादन की भागदारी का नया अध्याय लिखेंगे, सब मिलकर विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे। साथियों हमारे लिए सब बराबर हैं। इसी कारण 30 साल से एनडीए अलायंस इसी तरह से आगे बढ़ रहा है। हमने कभी कोई कमी नहीं रखी है। हमने 2024 में टीम भावना के साथ मिलकर काम किया है।

सबसे सफल अलायंस NDA हैः मोदी
मोदी ने कहा कि NDA को करीब-करीब तीन दशक हो चुके हैं। ये सामान्य घटना नहीं है। ये तीन दशक का समय बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देता है। मैं आज बड़े गर्व के साथ कहता हूं कि एक समय वो था कि संगठन के कार्यकर्ता के रूप में इस अलायंस का हिस्सा था और आज सदन में बैठकर आपके साथ काम करते-करते मेरा भी नाता 30 साल का है। सबसे सफल अलायंस NDA है, क्योंकि इस अलायंस ने 30 साल में 5-5 साल के तीन टर्म सफलता पूर्वक पार किए हैं और अलायंस चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है।

विपक्षियों ने कोई काम नहीं कियाः नीतीश
इस दौरान TDP के चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हमेशा जनता के लिए काम किया है और वो NTR के मानवता के सिद्धांतों पर चलते हैं। यह क्षण गर्व का है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी JDU भाजपा के संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सब दिन पीएम मोदी के वो साथ रहेंगे और वो जो भी करेंगे उसका समर्थन करेंगे। उन्होंने इंडिया गठबंधन को मिली सीटों का जिक्र करते हुए कहा कि इस बार तो उन लोगों को कुछ सीटें मिल भी गई हैं, आगे हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो ये एक भी सीट नहीं जीत पाएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षियों ने देश में कोई काम नहीं किया है, लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश की बहुत सेवा की है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के लिए अब कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here