32.6 C
Raipur
Monday, May 20, 2024

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले नक्सली वारदात, कांकेर में IED ब्लास्ट, BSF जवान और दो मतदानकर्मी घायल

कांकेर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। वोटिंग से पहले नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र के थाना छोटेबेटियां से बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी मतदान दल के 4 टीम को लेकर कैंप मरबेड़ा से रेंगाघाटी-रेंगागोंदी मतदान केंद्र जा रही थी, उसी दौरान रेंगागोंदी के पास प्रेशर IED ब्लास्ट हो गया। धमाके में एक जवान सहित दो मतदान कर्मी घायल हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मतदान दल मरबेड़ा कैंप से रेंगाघाटी पोलिंग बूथों को जा रही थी। शाम करीब 4.30 बजे प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से बीएसएफ के आरक्षक चंद्रप्रकाश सेवल और मतदान दल के 2 कर्मचारी घायल हो गए है। घायलों का इलाज छोटेबेठिया में किया जा रहा है। घायल मतदान कर्मियों में श्याम सिंह नेताम और देवन सिंह नेताम बताए जा रहे हैं। अन्य मतदान दल और जवानों की टीम सुरक्षित रेंगागोंदी मतदान केंद्र पहुंच गई है।

बता दें कि इससे पहले नक्सलियों ने आज सुबह बैनर-पर्चा जारी कर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। एक दिन पहले नारायणपुर जिले में एक भाजपा नेता की हत्या कर दी है। वहीं सोमवार को कांग्रेस नेताओं को जान से मारने की धमकी भी दी है। इससे संबंधित बैनर पर भी फोर्स ने जब्त किया है। संवेदनशील मतदान केंद्रों में फोर्स की तैनाती की गई है। चुनाव के दौरान माओवादी बहिष्कार को देखते हुए फोर्स को अलर्ट रहने कहा गया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here