38.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

अपहरण और मर्डर केस में NIA ने दायर की चार्जशीट, 3 नक्सलियों पर आरोप, मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों को मारा था

जगदलपुर. न्यूजअप इंडिया
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जगदलपुर की विशेष अदालत में हत्या के एक मामले में 3 माओवादियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इन नक्सलियों पर तीन ग्रामीणों की हत्या का आरोप है। माओवादियों ने जन अदालत लगाकर ग्रामीणों की हत्या कर दी। मामला कांकेर जिले के मोरखनदी गांव का है। माओवादियों ने पहले ग्रामीणों का अपहरण किया और बाद में जन अदालत लगाकर मोडेमार्का के जंगलों में हत्या कर ग्रामीणों की लाश फेंक दी गई थी।

NIA ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी साझा की है। इस मामले में माओवादियों की पहचान सन्नू राम अटलामी उर्फ सुनील, सुरेश अटलामी उर्फ कचलामी और शंकर नूरेटी उर्फ शंकर के रूप में की गई है। NIA ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही यूए(पी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। जिन तीन माओवादियों के खिलाफ NIA ने चार्जशीट दाखिल किया है वे माओवादी संगठनों से जुड़े हैं।

बता दें कि माओवादियों ने 2 नवबंर 2023 को छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तीन ग्रामीणों को कथित तौर पर पुलिस का मुखबिर बताकर बेरहमी से मार दिया था। यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के दौरे से कुछ घंटे पहले की गई थी। मृतकों की पहचान कुल्ले कटलामी (35 वर्ष), मनोज कोवाची (22 वर्ष) और डुग्गे कोवाची (27 वर्ष) के रूप में हुई थी। तीनों ग्रामीण पखांजूर तहसील क्षेत्र के मोरखनदी गांव के निवासी थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here