33.2 C
Raipur
Friday, May 24, 2024

‘छत्तीसगढ़ में लागू करेंगे पेसा कानून’, केजरीवाल बोले- हमारी गारंटी असली बाकी सब फर्जी, देश में वन नेशन-वन एजुकेशन-वन हेल्थ होना चाहिए

जगलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भाजपा और कांग्रेस पार्टी पर जमकर प्रहार किया। सीएम अरविंद ने कहा कि हमें देखकर बाकी पार्टी भी गारंटी देने लगी है, लेकिन केजरीवाल की गारंटी असली, बाकी सब फर्जी है। उन्होंने 10 गारंटी देते हुए छत्तीसगढ़ में पेसा कानून लागू करने की बात कही। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस को आपने मौका दिया। अब एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखो- 50 साल तक आप दूसरी पार्टियों को भूल जाओगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन कभी होने मत देना। यह जो वन नेशन-वन इलेक्शन लागू करना चाहते हैं, इसके पीछे उनकी नीयत में खोट है, उनका दिल काला है, क्योंकि वन नेशन-वन इलेक्शन हुआ तो पूरे 5 साल फिर यह जनता के बीच नहीं आएंगे। अलग-अलग चुनाव होते हैं, इसलिए नेता आपके घर तक पहुंचते हैं। मैं तो कहता हूं कि वन नेशन- वन एजुकेशन होना चाहिए, वन नेशन-वन हेल्थ होना चाहिए। गरीब के बच्चे को अमीर के बच्चे की तरह शिक्षा मिलनी चाहिए। सरकारी स्कूल शानदार होने चाहिए। स्वास्थ्य सुविधा बेहतर होनी चाहिए। 70 सालों का इतिहास देख लीजिए, दूसरी पार्टियां शिक्षा-स्वास्थ्य और स्कूल बिल्डिंग बनाने की बात नहीं करती। यह ‘आप’ करती है। केजरीवाल ने आदिवासियों को साधते ‘आप’ की सरकार बनने पर एक सप्ताह के भीतर पेसा कानून लागू करने की बात कही। उन्होंने मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, मुफ्त बिजली, बेरोजगारी भत्ता, भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ जैसी 10 गारंटी भी दी।

‘शहादत के वक्त BJP मुख्यालय में जश्न’
अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि 4 दिन पहले जम्मू कश्मीर में 3 जवान शहीद हो गए। जिस वक्त जवानों की शहादत की खबर आ रही थीं, उस वक्त दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के हेड क्वाटर में जश्न मनाया जा रहा था। देश के प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृहमंत्री जश्न मना रहे थे, आज 4 दिन हो गए मुठभेड़ को, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री जवानों की शहादत में 2 शब्द तक नहीं बोले। इन्हें देश और देशवासियों से कोई मतलब नहीं है।

झाड़ू से पूरा हिन्दुस्तान साफ किया जाएगा
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने देश के सभी नेताओं को डोर-टू-डोर प्रचार करने पर मजबूर कर दिया है। नेता पहले हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करते थे, अब गली-गली आने पर मजबूर हो गए हैं। मान ने कहा कि पंजाब में पहले पेपर लीक नहीं होता था, पैसे लेकर नौकरी मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। हम सबको नौकरी दे रहे हैं। पंजाब में हमने बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा फ्री कर दिया है। छत्तीसगढ़ में भी यही होगा। बीजेपी सरकार ने 200 रुपये सिलेंडर सस्ता कर दिया, लेकिन बढ़ाया कितना यह नहीं बताया। साढ़े 4 साल में सिर्फ 200 का शगुन दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब झाड़ू से अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरे हिंदुस्तान को साफ किया जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here