33.1 C
Raipur
Thursday, June 13, 2024

बस्तर में गरजे PM नरेंद्र मोदी, कहा- हमने बंद कर दी कांग्रेस की दुकान, लूटने का लाइसेंस कर दिया कैंसिल, और क्या कहा जानिए…

जगदलपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ के बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के विजय संकल्प शंखनाद रैली का आगाज किया। बस्तर और कांकेर के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा कर मोदी ने समर्थन मांगा। पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए चरणदास महंत के सिर फोड़ने वाले बयान पर भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं, लेकिन मोदी इन धमकियों से डरने वाला नहीं है। आप ही बताए गरीबों को जिन्होंने लूटा उन्हें सजा मिलनी चाहिए की नहीं। मोदी ने भ्रष्टाचार खत्म किया और वो भ्रष्टाचार करने और भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगे हैं।

मोदी ने कहा कि मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है। यहां के पूरे परिवार को विकसित बनाना है। छत्तीसगढ़ से मेरा इतना प्यार है कि देश के कई प्रधानमंत्री से भी ज्यादा मैं यहां आया हूं। बस्तर के भाई-बहनों ने पीएम मोदी की गांरटी पर भरोसा जताया है। आपने विकसित भारत की नींव मजबूत की। हमारी सरकार ने गरीबों को उनका हक दिलाया है। कांग्रेस सरकार में बीमारी की टीका आने में दशकों लग जाते थे, लेकिन मोदी सरकार में गरीबों को न सिर्फ मुफ्त वैक्सीन मिला बल्कि उन्हें मुफ्त राशन भी मिला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस, भ्रष्टाचार की पहचान बन गई है। कांग्रेस सरकार में बहुत ज्यादा करप्शन हुए। साल 2014 से पहले लाखों-करोड़ों के घोटाले हुए। दिल्ली से एक रुपये निकलता था और सिर्फ 15 पैसा ही गांव तक पहुंचता था। ये मैं नहीं कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री ने कहा था। सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसे मार लेता था। अब हमने इस कुंजी को ही बंद कर दिया है। चुनाव में कांग्रेसी भ्रष्टाचारी बचाओ रैली निकाल रहे हैं, लेकिन वो समझ लें भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी है।

‘इनकी धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं’
प्रधानमंत्री ने INDI गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं कहता हूं भ्रष्टाचार से देश को बचाओ, वो (विपक्ष) कहते हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ…। आज के समय विपक्षी गठबंधन चुनावी रैली नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी नेताओं को बचाने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस को लगता था कि उन्हें भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिला हुआ है। मैंने कांग्रेस की लाइसेंस ही बंद कर दी, इसलिए वो मोदी को गाली देते हैं। वे बौखला गए हैं। भ्रष्टाचार करने वाला कोई भी हो, उन्हें जेल जाना ही पड़ेगा। इनकी धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं है।

’25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर’
PM मोदी ने कहा कि मैंने ठाना कि जब तक गरीब की हर चिंता दूर नहीं कर दूंगा, मैं चैन से नहीं बैठूंगा। हमारी सरकार ने गरीब के लिए एक-एक करके योजनाएं बनाईं, गरीब को उनका हक दिया। सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा है कि देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। मोदी ने कहा, पिछले 10 साल में देश कहां से कहां पहुंचा आपने यहां सिर्फ BJP सरकार ही नहीं बनाई, बल्कि विकसित भारत की आधारशिला भी मजबूत की है।

‘मां बीमार होती है तो किसी को नहीं बताती’
पीएम मोदी ने कहा कि दवा के लिए पैसे न हों तो उसकी मजबूरी मुझे पता है। हमारी सरकार ने गरीबों को उनका हक दिया। देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। बस्तर से ही मैंने आयुष्मान योजना की शुरुआत की थी जो पूरे देश मे सस्ता इलाज दे रही है। पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा दे रहे हैं। माँ बीमार होती है तो किसी को बताती नहीं है। वो डरती है कि इलाज में पैसे खर्च होंगे बच्चे कर्जदार होंगे।

प्रदेश में सभी वादे पूरे किये जाएंगेः विष्णुदेव
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि दुनिया के सबसे बड़े नेता हमारे प्रधानमंत्री हम सबके बीच पधारे हैं। सीएम ने कहा कि हमारी आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के पद पर बैठाने वाले पीएम मोदी आज हमारे बीच आए हैं यह हमारे लिए सौभााग्य की बात है। साय ने कहा कि हम सभी वादे पूरे करने की दिशा में काम कर रहे हैं। कुछ वादे पूरे किये जा चुके हैं जो वादे बाकी हैं उन्हें भी जल्द पूरा किया जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here